×

चीन पर फिर भड़का अमेरिका, अब दे डाली ये बड़ी धमकी, गुस्से में ड्रैगन

कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि दुनिया को बताने से काफी पहले ही चीन की सरकार को वायरस के एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलने के बारे में पता था...

Newstrack
Published on: 18 July 2020 3:26 AM GMT
चीन पर फिर भड़का अमेरिका, अब दे डाली ये बड़ी धमकी, गुस्से में ड्रैगन
X

वॉशिंगटन: चीन को इन दिनों अपनी हरकतों की वजह से लगातार मुंह की खानी पड़ रही है। चीन की हरकतों की वजह से अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने एक बार फिर ड्रैगन पर हमला बोला है। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि अब समय आ गया है कि पूरी दुनिया मिलकर चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से पेश की जा रही चुनौतियों का जवाब दे।

ये भी पढ़ें: कोरोना से बचाएगा बच्चों का ये टीका, इलाज में ऐसे आएगा काम

कोरोना वायरस को लेकर पोम्पियो ने कहा....

कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि दुनिया को बताने से काफी पहले ही चीन की सरकार को वायरस के एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलने के बारे में पता था। पोम्पियो ने बताया कि राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी कहा है कि अब और नहीं।

ये भी पढ़ें: राहुल के सवालों पर विदेश मंत्री का जवाब, बोले- PM मोदी ने दुनिया में बढ़ाया भारत का कद

दुनिया पर हावी होने की कोशिश कर रहा चीन

आगे पोम्पियो ने कहा कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी हांगकांग में स्वतंत्रता को कुचल रही है। साथ ही एक स्वतंत्र देश ताइवान को धमकी दे रही है। अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो ने कहा कि चीन विश्व संचार नेटवर्क पर हावी होने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें: कोरोना की ये दवा हुई सस्ती, इन मरीजों के लिए भी है कारगर, जानें नई कीमत

अल्पसंख्यकों पर पोम्पियो बोले- मानवाधिकार उल्लंघन की हर सीमा पार

चीन में जो रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार को लेकर पोम्पियो ने आगे कहा कि कुछ हफ्ते पहले, मैंने पश्चिमी चीन में चीनी मुसलमानों पर सामूहिक गर्भपात और नसबंदी के लिए चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के बारे में एक रिपोर्ट पढ़ी। जिससे साफ जाहिर होता है कि चीन मानवाधिकार उल्लंघन की हर सीमा को पार कर रहा है, जो कि इस शताब्दी के लिए बहुत बड़ा दाग है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान की सियासत: वसुंधरा का करीबी अफसर करेगा ऑडियो मामले की जांच

Newstrack

Newstrack

Next Story