×

राहुल के सवालों पर विदेश मंत्री का जवाब, बोले- PM मोदी ने दुनिया में बढ़ाया भारत का कद

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मोदी सरकार की विदेश नीति पर कई गंभीर सवाल खड़े किये। इसके बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल के सवालों पर...

Newstrack
Published on: 17 July 2020 6:28 PM GMT
राहुल के सवालों पर विदेश मंत्री का जवाब, बोले- PM मोदी ने दुनिया में बढ़ाया भारत का कद
X

नई दिल्ली: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मोदी सरकार की विदेश नीति पर कई गंभीर सवाल खड़े किये। इसके बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल के सवालों पर जोरदार पलवार करते हुए एक के बाद एक लगातार दस ट्वीट किये। विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के साथ निश्चित तौर पर एक तरफ बालाकोट और उरी तो दूसरी तरफ शर्म अल शेख, हवाना और 26/11 के बीच अंतर है। इस बारे में स्वयं से पूछें।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी, 3 नागरिकों की मौत, घर से ना निकलने की सलाह

विदेश मंत्री ने पिछले छह सालों में विदेश नीति के मोर्चे पर मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार के दौरान अमेरिका, यूरोप सहित प्रमुख ताकतों के साथ हमारा अलायंस मजबूत हुआ है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रभाव बढ़ा है। साथ ही उन्होंने कहा कि चीन के साथ आज हम राजनीतिक रूप से अधिक बराबरी के स्तर पर बात करते हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी, 3 नागरिकों की मौत, घर से ना निकलने की सलाह

राहुल गांधी ने कही थी ये बात

दरअसल राहुल ने एक वीडियो जारी करते हुए सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि पिछले छह वर्षो में भारत विदेश नीति और अर्थव्यवस्था के संबंध में परेशान और बाधित रहा। साथ ही वीडियो में राहुल गांधी ने कहा कि क्यों चीन आक्रामक हो गया है? साथ ही आरोप लगाया कि मोदी सरकार के दौरान देश कमजोर हुआ है।

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को लिखा पत्र, इस विषय पर मांगा सुझाव

विदेश मंत्री ने दिया ये जवाब

राहुल गांधी के इस वीडियो को कोट करते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश नीति पर सवाल पूछे हैं। यहां पर कुछ उत्तर हैं। हमारा महत्वपूर्ण गठजोड़ मजबूत हुआ है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कद बढ़ा है।



ये भी पढ़ें: कोरोना की ये दवा हुई सस्ती, इन मरीजों के लिए भी है कारगर, जानें नई कीमत

Newstrack

Newstrack

Next Story