×

समुद्र में ट्रंप नाम का जानवर, किसने किया कारनामा, लाखों रुपए कमाने का मौका

जिस समुद्री जीव के पीठ पर ट्रंप का नाम लिखा गया है वो अमेरिका की वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन कानूनों के तहत बेहद दुर्लभ प्रजाति का है। वहीं इस मामले में सिट्रस काउंटी क्रॉनिकल द्वारा एक वीडियो भी अपलोड किया गया है।

Shreya
Published on: 12 Jan 2021 10:18 AM GMT
समुद्र में ट्रंप नाम का जानवर, किसने किया कारनामा, लाखों रुपए कमाने का मौका
X
समुद्री जीव पर लिखा गया ट्रंप का नाम

फ्लोरिडा: अमेरिका संसद भवन में पिछले बुधवार को हुई हिंसा के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इस घटना की वैश्विक स्तर पर निंदा की गई। यहां तक कि ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव पेश किया गया। इस बीच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में एक समुद्री जानवर के पीठ पर ट्रंप का नाम लिखने का मामला सामने आया है। वहीं इस घटना के सामने आने के बाद देश की फिश एंड वाइल्डलाइफ सर्विस ने जांच शुरू कर दी है।

बेहद दुर्लभ प्रजाति का है ये जीव

जिस समुद्री जीव के पीठ पर ट्रंप का नाम लिखा गया है वो अमेरिका की वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन कानूनों के तहत बेहद दुर्लभ प्रजाति का है। वहीं इस मामले में सिट्रस काउंटी क्रॉनिकल द्वारा एक वीडियो भी अपलोड किया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ये समुद्री जीव पानी में घूम रहा है, जिसके पीठ पर बड़े अक्षरों में ट्रंप का नाम लिखा हुआ है। हालांकि अब तक ऐसा करने वाले के बारे में पता नहीं चल सका है।

यह भी पढ़ें: जॉब छोड़ी, घर बेचा और बच्चों के साथ स्कूल बस में शिफ्ट हो गया ये परिवार, वजह जान चौंक जाएंगे

जानकारी देने वाले को मिलेगा लाखों का इनाम

साथ ही यह भी साफ नहीं हो पाया है कि ये आखिर कैसे लिखा गया था। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं अब इस मामले में इनाम की घोषणा कर दी गई है। एरिजोना बेस्ड सेंटर फॉर बायोलॉजिकल डायवर्सिटी ने कहा कि जो भी इस मामले में पुख्ता जानकारी देगा, उसे पांच हजार डॉलर्स यानी करीब तीन लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।



यह भी पढ़ें: एक ऐसा शहर जहां कार न सड़क, जानिए क्या है इसकी खासियत

इनकी सेफ्टी के लिए काफी एक्टिव है अमेरिकी सरकार

अमेरिका की फिश एंड वाइल्डलाइफ सर्विस की प्रवक्ता ने बताया है कि इस घटना में समुद्री जीव को चोट नहीं आई है। बता दें कि इस समुद्री जीव को विशालकाय शरीर और शांत स्वभाव की वजह से समुद्री गाय भी कहा जाता है। ये ज्यादातर शाकाहारी होते हैं। बताते चलें कि अमेरिका की सरकार इन जानवरों की सेफ्टी को लेकर काफी ज्यादा एक्टिव है। बीते कई सालों में इन जानवरों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले भी ऐसी करतूत सामने आ चुकी है, जब बीते साल ट्रंप 2020 नाम का स्टीकर एक भालू के शरीर से चिपका दिया गया था।

यह भी पढ़ें: 70 हजार Twitter Account बंद: ट्रंप समर्थकों को तगड़ा झटका, भड़का रहे थे हिंसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story