×

किंम जोंग ने दी अमेरिका को धमकी, US ने भेजे कई खतरनाक विमान, ट्रंप बोले...

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। समय समय दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष शांति और सहमति की बात करते हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका को एक बार फिर धमकी दी है।

Dharmendra kumar
Published on: 26 Dec 2019 11:18 AM GMT
किंम जोंग ने दी अमेरिका को धमकी, US ने भेजे कई खतरनाक विमान, ट्रंप बोले...
X

वॉशिंगटन: अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। समय समय दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष शांति और सहमति की बात करते हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका को एक बार फिर धमकी दी है।

उत्तर कोरिया के नेता किंम जोंग ने चेतावनी देते हुए कहा कि वह अमेरिका को 'क्रिसमस गिफ्ट' देगा। इसके जवाब में अमेरिका ने कहा कि वह इस धमकी से सफलतापूर्वक निपट लेगा। अमेरिका को इस बात की चिंता है कि उत्तरी कोरिया एक बार फिर कोई लॉन्ग रेंज मिसाइल का परीक्षण कर सकता है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मुद्दे पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि हम यह पता लगा लेंगे कि गिफ्ट क्या है और हम इससे सफलतापूर्वक निपट लेंगे। ट्रंप ने कहा कि हम देखते हैं कि क्या होगा। हो सकता है कि यह एक सुंदर गुलदान हो।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी दिग्गज कांग्रेस नेता का इस्तीफा, पार्टी में मचा हड़कंप

तो वहीं दूसरी ओर उत्तर कोरिया की इस धमकी के जवाब में अमेरिका ने चार नजर रखने वाले विमान कोरियाई प्रायद्वीप भेजे हैं। जानकारी के मुताबिक आरसी-135डब्ल्यू रिवेट जॉइंट, ई-8सी, आरक्यू-4 ग्लोबल हॉक और आरसी-135एस कोब्रा बॉल्स नामक विमान अमेरिका ने भेज दिए हैं।

उत्तर कोरिया की इस धमकी को अमेरिका में गंभीरता से लिया गया है। अमेरिकी प्रशासन किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। अमेरिका ने अपने सहयोगी देशों जापान और दक्षिण कोरिया को भी अलर्ट पर रखा है।

यह भी पढ़ें...CAA हिंसा: सेना प्रमुख की इस बात को सुनकर बिना गोली के ही मर जायेंगे दंगाई

बता दें कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिका को साल के अंत तक अपने देश के परमाणु शस्त्रागार पर बातचीत में नई रियायतों का प्रस्ताव देने की बात की थी। इसके साथ ही वाशिंगटन को संभावित 'क्रिसमस उपहार' के लिए चेतावनी दी थी।

यह भी पढ़ें...सैलरी पर मोदी सरकार का तोहफा: कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, जल्द ​होगा बड़ा बदलाव

उत्तर कोरिया का आरोप है कि ट्रंप अगले साल चुनाव प्रचार की शुरुआत से पहले उसे परमाणु वार्ता से बाहर खींचने की कोशिश कर रहे हैं। किम जोंग उन ने कहा कि यह पूरी तरह से अमेरिका पर निर्भर है कि वह क्रिसमस का कैसा उपहार चाहता है। वहीं अमेरिकी सैन्य कमांडरों ने कहा है कि उत्तर कोरिया लंबी दूरी की मिसाइल का परीक्षण कर सकता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story