×

WHO का साथ छोड़ रहे देश: अमेरिका के बाद अब इन्होंने दी धमकी, लगाया ये आरोप

पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 69 लाख के करीब पहुंच गई है जबकि मृतकों का आंकड़ा भी 4 लाख होने वाला है। अब अमेरिका के बाद महामारी का केंद्र ब्राजील बनता जा रहा है।

Ashiki
Published on: 7 Jun 2020 4:47 AM GMT
WHO का साथ छोड़ रहे देश: अमेरिका के बाद अब इन्होंने दी धमकी, लगाया ये आरोप
X

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 69 लाख के करीब पहुंच गई है जबकि मृतकों का आंकड़ा भी 4 लाख होने वाला है। अब अमेरिका के बाद महामारी का केंद्र ब्राजील बनता जा रहा है। वहां अब तक संक्रमण की चपेट में आकर 35,000 से ज्यादा लोग मर चुके हैं को पार कर चुका है। इससे उसने अब कड़ा रुख अख्तियार करते हुए डब्ल्यूएचओ पर पक्षपाती और सियासी होने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना की तेज रफ्तार: स्पेन भी छूटा पीछे, दुनिया में इस नंबर पर पहुंचा भारत

यहां गहरा होता जा रहा संक्रमण

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने कहा कि डब्ल्यूएचओ पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं छोड़ देता, तो उनका देश इस विश्व निकाय से रिश्ते छोड़ने पर विचार करेगा। राष्ट्रपति जायर ने राज्यों के विरोध के बावजूद लॉकडाउन का विरोध करते हुए उसे खोलने में अहम भूमिका निभाई थी। उधर, डब्ल्यूएचओ प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने जेनेवा में कहा कि महामारी का लैटिन अमेरिका में प्रकोप गहरा है। एक जानकारी के अनुसार लैटिन अमेरिका सहित पश्चिम और दक्षिण एशिया व अफ्रीका में अब महामारी का प्रकोप गहरा होता जा रहा है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विशेषज्ञों का बड़ा दावा: सितंबर तक देश से खत्म हो सकती है महामारी

यहां कोरोना पर नियंत्रण

अब कोरोना संक्रमण लैटिन अमेरिका सहित अफ्रीका और कई देशों में पैर पसार रहा है। हालांकि, यूरोपीय देशों में यह हद तक नियंत्रित हो चुका है। वहीं, फिनलैंड में भी कोरोना खत्म होने वाला है। स्पेन, इटली और ब्रिटेन में नए केस आने कम हो गए हैं। न्यूजीलैंड में तो पिछले 14 दिन से कोई केस नहीं आया है। यूरोप में कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक 8429 मौतें 27 अप्रैल को हुई थीं।

ये भी पढ़ें: WHO का दावा: खतरे में भारत, कोरोना विस्फोट पर कही ये बात

अब मिलेगा सस्ता सोना, सरकार कल से खोलने जा रही ये स्कीम

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story