×

भारत को मिला इस देश का साथ, एकसाथ करेंगे बड़े संकट का सामना

भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और उनके जर्मन समकक्ष मिगुअल बर्जर ने दोनों देशों के अलग अलग क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने को लेकर डिजिटल माध्यम से बातचीत की।

Rahul Joy
Published on: 28 Jun 2020 8:10 AM GMT
भारत को मिला इस देश का साथ, एकसाथ करेंगे बड़े संकट का सामना
X

नई दिल्ली: इस समय पूरा विश्व कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ रहा है। पूरे विश्व का हाल बेहाल है। ऐसे में भारत और जर्मनी ने एक साथ इस बीमारी को ख़त्म करने का फैसला किया है। विश्व के दो प्रभावशाली और ताकतवर देश भारत और जर्मनी ने कोविड-19 महामारी की चुनौतियों से निपटने में आपसी सहयोग और ज्यादा बढ़ाने का संकल्प लिया है।

थर-थर कांपी धरती: तेज झटकों ने उड़ाई लोगों की नींद, भूकंप ला रहा तबाही

डिजिटल माध्यम से बातचीत की

भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और उनके जर्मन समकक्ष मिगुअल बर्जर ने दोनों देशों के अलग अलग क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने को लेकर डिजिटल माध्यम से बातचीत की। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के मुताबिक दोनों देशों ने परस्पर हित के क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक दोनों पक्षों ने कोविड-19 की चुनौतियों से निपटने में एक दूसरे से मिल रहे व्यापक सहयोग का जायजा लिया, जिसमें दवाओं, उपकरणों और प्रौद्योगिकी की आपूर्ति शामिल है।

ठेले पर शव: ये है जिला अस्पताल की गंदी करतूत, सामने आई प्रशासन की सच्चाई

आपसी सहयोग किया जाए

साथ ही दोनों देशों ने आगे आने वाले समय में इन चीजों को लेकर आपसी सहयोग को और ज्यादा बढ़ाने के लक्ष्य पर जोर देने की बात कही। ऐसी आपातकालीन स्थिति में दोनों का एक साथ मिलकर काम करना आगे भी काफी कारगर साबित हो सकता है |

यूनिवर्सिटी की फाइनल ईयर की परीक्षाएं टली, जल्द होगा अगली तारीख का एलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story