×

डस्टबिन की सवारी: व्यक्ति ने किया ऐसा कारनामा, बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह कारनाम कर दिखाया है, 28 साल के एंडी जेनिंग्स (Andy Jennings) ने। एंडी ने अपने घर पर बेकार पड़े डस्टबिन के अंदर एक मोटरबाइक का इंजन फिट कर दिया।

Shreya
Published on: 30 Sep 2020 6:25 AM GMT
डस्टबिन की सवारी: व्यक्ति ने किया ऐसा कारनामा, बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड
X
Andy Jennings ने डस्टबिन से बनाई ऐसी मशीन, हो रही वाहवाही

नई दिल्ली: आपके घर में डस्टबिन तो जरूर होगी, जिसका यूज आप घर का कचरा फेंकने के लिए करते होंगे। पर क्या आपने कभी सोचा है कि आप डस्टबिन की सवारी भी कर सकते हैं। जी हां, अब डस्टबिन का यूज घूमने के लिए भी किया जा सकता है। ऐसा हम केवल कह नहीं रहे हैं, बल्कि ऐसा कर दिखाया है इन इंजीनियर साहब ने, जिसने डस्टबिन के अंदर एक मशीन फिट कर दी है। जिसके बाद डस्टबिन बिल्कुल एक बाइक के जैसे दौड़ रही है। इंजन फिट करने के बाद यह डस्टबिन अब 43 mph (69.2 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से दौड़ती है।

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड पर बोले अखिलेश यादव: भाजपा सरकार पापी भी, अपराधी भी

इस तरह एंडी जेनिंग्स ने डस्टबिन को बना दी अनोखी मशीन

यह कारनाम कर दिखाया है, 28 साल के युवा एंडी जेनिंग्स (Andy Jennings) ने। एंडी ने अपने घर पर बेकार पड़े डस्टबिन के अंदर एक मोटरबाइक का इंजन फिट कर दिया। ना केवल एंडी ने इस डस्टबिन पर अपना इनोवेटिव दिमाग लगाया है, बल्कि इससे उन्होंने एक नया स्पीड रिकॉर्ड भी बना दिया है। उनकी बनाई इस डस्टबिन ने एक पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है।

दरअसल, इससे पहले पहियों पर दौड़ने वाली दुनिया की सबसे तेज डस्टबिन की रफ्तार 30 mph यानी करीब 48.2 किलोमीटर प्रति घंटा मापी गई थी। जिसे तोड़ते हुए इस ब्रिटिश इंजीनियर एंडी ने 43 mph (69.2 किलोमीटर प्रति घंटे) से ज्यादा की स्पीड अचीव की है।

यह भी पढ़ें: 1 अक्टूबर से 5 बड़े नियमों में बदलाव, तीसरा वाला सीधे आपकी जेब पर डालेगा असर

Andy Jennings ने अपने दोस्त बेन को डेडीकेट किया ये रिकॉर्ड

एंडी ने रविवार को यह नया रिकॉर्ड बनाया है। इस रिकॉर्ड को बनाकर Andy काफी खुश हैं। अपने इस एक्सपीरियंस के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि जिस दिन उन्होंने ये रिकॉर्ड बनाया, उस दिन काफी हवाएं चल रही थी, लेकिन उन्होंने आखिरकार ये रिकॉर्ड बना ही दिया।

Andy Jennings ने बताया कि उन्होंने ये रिकॉर्ड अपने दोस्त बेन को डेडीकेट किया है। एंडी के इस दोस्त की इसी साल जून में मौत हो गई थी। उनका ये अजीज दोस्त भी इस तरह के इनोवेशंस करता रहता था। एंडी के इस कमाल के इनोवेशन की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। लोग एंडी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

यह भी पढ़ें: खतरे में भारत: अब चीन का ये वायरस मचा सकता है तबाही, ICMR का अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story