Ather 450S Electric Scooter Price: मार्केट में सबसे कम कीमत पर Ather ने लॉन्च किया 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर, अगले महीने शुरू हो सकती है इसकी बुकिंग...

Ather 450S Electric Scooter Price: एथर ने अपने नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ather 450S को मार्केट में सबसे कम कीमत पर लॉन्च किया है। यह स्कूटर बहुत जल्द ही बुकिंग की शुरुआत कर सकता है, जिसका अनुमान अगले महीने हो सकता है।

Update: 2023-06-06 08:36 GMT
Ather 450X Electric Scooter Price in India (Photo-social media)

Ather 450S Electric Scooter Price: देश की ऑटोमेकर स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में अपने सबसे किफायती मॉडल Ather 450S को पेश कर तहलका मचा दिया है। इस स्कूटर को पेश किए जाने की चर्चा लंबे समय से हो रही थी। ऐसे समय में जब केंद्र सरकार द्वारा इस महीने से FAME II योजना के तहत सब्सिडी दर को घटाकर केवल 15 प्रतिशत कर दिया गया है। ऐसे में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट की कीमतों में आई तेजी से कई EV कंपनियों को तगड़ा झटका लगा है। Ev की कीमतों में आया ये बदलाव उसकी बिक्री पर भी बुरा प्रभाव डाल सकता है। ऐसे हालात में ऑटोमेकर स्टार्टअप कंपनी Ather का ये किफायती मॉडल इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का मूड बना रहे लोगों के लिए एक राहत की खबर लेकर आया है। जबकि FAME II योजना में किए गए बदलाव के बाद ओला और टीवीएस जैसी कई इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट की कीमतों में वृद्धि की है। आइए जानते हैं नई Ather 450S इलैक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े डिटेल्स.....

ऐथर एनर्जी ने 450s इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

ऐथर 450एक्स के बेस वेरिएंट में 7 इंच की टचस्क्रीन तो मिलती है, लेकिन इसमें बेसिक ग्रेस्केल इंटरफेस दिया गया है। टॉप वेरिएंट में मल्टी कलर डिस्प्ले मिलता है। ऐथर के इस सस्ते स्कूटर में सिंगल राइड मोड मिलता है। बाद बाकी इसमें 3.7kWh का बैटरी पैक मिलता है, जिसकी सिंगल चार्ज पर रेंज 146km की है। यह इलेक्ट्रिस स्कूटर 6.4kW का पिक पावर जेनरेट करता है और टॉर्क 26Nm है। 90kmph की टॉप स्पीड वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज होने में 15 घंटे से ज्यादा समय लगता है। इसलिए कंपनी इसमें प्रोपैक ऑफर कर रही है, जिसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी।

नई Ather 450S इलैक्ट्रिक स्कूटर रेंज और बैटरी पैक

एथर एनर्जी ने 450S में 3kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है। इस स्कूटर का ड्राइविंग रेंज मौजूदा Ather 450X के मुकाबले तकरीबन 20 प्रतिशत कम है, जो कि सिंगल चार्ज में 146 किलोमीटर के रेंज के साथ आता है। एथर एनर्जी ने 450S में 3kWh की क्षमता का बैटरी पैक शामिल किया जा सकता है। साथ अन्य फीचर्स की बात करें तो इस वेरिएंट में कम कीमत के चलते इसमें उन फीचर्स को हटाया जा सकता है, जो कि मौजूदा 450X में मौजूद हैं।बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता ऐथर एनर्जी ने 450S की घोषणा की है। जिसे 450 रेंज के एंट्री-लेवल वेरिएंट के रूप में बेचा जाएगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर का यह नया संस्करण 3kWh बैटरी पैक का उपयोग करेगा, जिसके बारे में 115km की IDC (इंडियन ड्राइविंग कंडीशंस) रेंज और 90kmph की टॉप स्पीड देने का दावा किया गया है। इस वेरिएंट में 450X रेंज की तुलना में कम फीचर्स होने की भी संभावना है। कंपनी ने इस स्कूटर का एक नया टीजर भी जारी किया है।

ऐथर एनर्जी ने 450s इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

ऐथर एनर्जी ने 450s इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस मॉडल की जानकारी के अनुसार शुरुआती कीमत 1,29,999 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। हालांकि आधिकारिक लॉन्च से पहले कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। इस मॉडल लाइनअप के साथ ProPack भी ऑफर किया गया है और जो लोग इसे अपने ऐथर स्कूटर में लगवाना चाहते हैं, उन्हें 30,000 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे। अब बात करें ऐथर 450s के बेस वेरिएंट की खूबियों की तो इसमें काफी कुछ नहीं है जो इसके दूसरे मॉडल में मौजूद हैं।

कब होगी इसकी बुकिंग

एथर 450s की बुकिंग की बात करें तो यह जुलाई 2023 से शुरू हो सकती है।अर्ली बुकिंग करवाकर अपनी स्कूटी को जल्द से जल्द हासिल कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News