OKHI-90 Electric Scooter Price: मात्र 2000 रुपये में घर लाएं ये दमदार बैटरी वाला EV Scooter, सिंगल चार्ज पर 160 किमी तक की रेंज का दावा...

OKHI-90 Electric Scooter Price: एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी ने हाल ही में अपना दमदार स्कूटर लॉन्च किया है, जिसको 2000 रुपये महीने की ईएमआई पर खरीद सकते हैं। इस स्कूटर का बैटरी पावरफुल है और सिंगल चार्ज पर 160 किमी की रेंज देता है। इसके अलावा, इस स्कूटर के साथ आपको एक बैटरी स्वॉप सिस्टम भी मिलता है, जो इसका इस्तेमाल करके बैटरी को आसानी से बदल सकते हैं।

Update: 2023-04-27 11:45 GMT
OKHI-90 Electric Scooter Price (social media)

OKHI-90 Electric Scooter Price: देश का ऑटोमोबाइल सेक्टर अब एक बड़े बदलाव से गुजर रहा है। इस बदलाव के पीछे एक सबसे बड़ी वजह ग्लोबल लेवल पर पर्यावरण प्रदूषण का बढ़ना इस समस्या में लगातार इजाफा होने से प्रकृति और पर्यावरण का तेज़ी से क्षरण होना है। इस दिशा में ऑटोमोबाइल सेक्टर ने वायु प्रदूषण को वातावरण में कम करने के लिए कमर कस ली है। यही वजह है कि अब डीजल, पेट्रोल ईंधन की खपत को कम करने के लिए जो वायु प्रदूषण बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं, अब इलेक्ट्रिक या ग्रीन एनर्जी से चलने वाले वाहनों के प्रयोग पर ज्यादा से ज्यादा जोर दिया जा रहा है। यही वजह है कि देश की दिग्गज व्हीकल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों ने अब इलेक्ट्रिक वेहीकेल्स को लॉन्च करना स्टार्ट कर दिया है। इस सेगमेंट में टू व्हीलर्स कंपनियों ने भी बैक टू बैक ईवी टू व्हीलर्स की झड़ी लगा दी है। इस वजह से टू व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की रेंज भी पेट्रोल वाले स्कूटर और बाइक की तरह बड़ी होती जा रही है। जिसमें आपको हर बजट और जरूरत के मुताबिक इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक मिल जाते हैं।
अगर आप एक लंबी रेंज के साथ आकर्षक डिजाइन और फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां इस सेगमेंट के एक पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल आपकी दी जा रही है। इस स्कूटर की पॉपुलैरिटी का पता इस तरह से आप लगा सकते हैं कि इसके वेटिंग होने पर भी लोग अपनी पसंद के स्कूटर लेने के तीन से 4 महीने तक इंतजार कर रहे हैं। यह स्कूटर Okinawa कंपनी का OKHI-90 है। काफी लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए शोरूम में घंटों वेटिंग लाइन में अपनी बारी का इंतजार करते देखे जा सकते हैं।
आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े डिटेल्स...

OKHI-90 एक बार चार्ज होने पर 160 किमी तक की रेंज

इस स्कूटर में कंपनी ने 175एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है। जिससे स्कूटर के फिसलने का खतरा काफी कम हो जाता है। जानकारी के मुताबिक यह स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 160 किमी तक की रेंज देता है। यानी यह स्कूटर सुविधाजनक होने के साथ ही साथ काफी किफायती भी है। अपनी सिंगल चार्ज में लंबी दूरी तय करने जैसी बेहतरीन खूबी के कारण यह स्कूटर डेली यूज के लिए काफी सुविधाजनक साबित हो सकता है। यहीं नहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड 90 किमी प्रति घंटे की है। कुछ ही सेकेंड में यह स्कूटर तेज रफ्तार से चलता है।

OKHI-90 इलेक्ट्रिक स्कूटर में सेफ्टी और पावर

इस स्कूटर की सबसे खास बात है इसका वजन। इसका वेट करीब डेढ़ क्विंटल का है। जिस कारण से हर कद काठी के लोग आसानी से इस स्कूटर पर राइड कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेफ्टी और पावर की बात करे तो इसमें Assisted Braking System (ABS) सिस्टम मिलता है। जिससे इमरजेंसी में ब्रेक लगाने के लिए दोनों पहिए जाम कर देता है। इस स्कूटर से वाहनों से भिड़ने का खतरा काफी कम हो जाता है।

OKHI-90 ड्राइव मोड और स्पीड

यह स्कूटर सिर्फ 10 सेकंड में 0 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है।OKHI-90 इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड इको और स्पोर्ट्स दिए गए हैं। ईको मोड में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप आसानी से 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे और स्पोर्ट्स मोड में 85 से 90 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चला सकते हैं।

OKHI-90 बेहतरीन बैटरी रेंज

ओकिनावा के अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा ओखी-90 की सबसे खास बात यह है कि कंपनी ने इसे 16 इंच की अल्यूमिनियम अलॉय व्हील्ज के साथ पेश किया है, जिसे लोगों को खराब सड़कों पर भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर राइडिंग का अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा। इसका मुकाबला ओला एस1 सीरीज के साथ ही ऐथर 450एक्स और टीवीएस आईक्यूब समेत हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी के स्कूटर से है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर इसकी बैटरी रेंज 160 किलोमीटर तक की होगी।

OKHI-90 क्या होगा प्राइज

इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1,86006 लाख रुपये तक है। वहीं स्कूटर को कुछ अमाउंट डाउन पेमेंट देकर बाकी किस्तों में पैसे चुका सकते हैं। कंपनी की साइट के अनुसार इस स्कूटर को 2 हजार रुपये में प्री-बुक कर सकते हैं। ज्यादा डिमांड के चलते इसकी 3 से 4 महीने की वेटिंग है

OKHI-90 ये फीचर्स है अलग

इस ईवी के फीचर्स की बात करें तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाते समय स्पीड अलर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट के साथ ही बैटरी स्टेटस जैसी जानकारी भी मिलती है।
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की हाइट 803mm है जिससे कम हाइट वाले लोग भी इसे आसानी से चला सकते हैं।Okinawa Okhi 90 के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें लाइट सेंसर से लैस एलईडी हेडलाइट्स लगे हैं, जो रात के वक्त स्कूटर चलाने में काफी कारगर हैं। ओकिनावा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का रियर और फ्रंट लुक अच्छा है। बाद बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक कीलेस स्टार्ट, इन-बिल्ट नैविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, लगेज बॉक्स लाइट, जियो फेंसिंग और सिक्यॉर पार्किंग समेत अन्य ढेर सारे फीचर्स हैं।

बुकिंग शुरू

ओकिनावा का ओखी-90 देशभर के ओकिनावा अधिकृत डीलरों और गैलेक्सी स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने Okinawa Okhi 90 की बुकिंग शुरू कर दी है।

OKHI-90 किससे होगी टक्कर

ओकिनावा इस समय भारतीय दोपहिया बाजार में टॉप प्लेस पर खुद को रखती है। कंपनी ने हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज में Ola S1 (ओला एस1) और Simple One (सिंपल वन) जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह से तैयार किया है। ईवी निर्माता ने हाल ही में राजस्थान में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफेक्चरिंग प्लांट खोलने का एलान किया है। Okhi 90 इस प्लांट में बनने वाले प्रमुख मॉडलों में से एक होगा।

Tags:    

Similar News