Kia Carens: एक महीने में 6,248 यूनिट्स की बिक्री के साथ मात्र दो लाख रुपये में किआ कैरेंस लेने का सुनहरा मौका,मिल रहा जबरदस्त फाइनेंस ऑफर

Kia Carens: कैरेंस की ग्रोथ की बात करें तो इस सेगमेंट की डिलिवरी की वेटिंग लिस्ट दिन पर दिन लंबी ही होती जा रही है। मोस्ट पोपुलर कार अर्टिगा के बाद किया अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है पिछले महीने इसकी कुल 6,248 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

Update:2023-05-16 20:10 IST
किया करेंस (सोशल मीडिया)

Kia Carens: गाड़ियों ने जिस कदर बेहद तेज गति के साथ ऑटोमोबाइल मार्केट में अपने नाम की धूम मचाई, कि बेहद कम समय में ही सबकी जबान पर यह तीन अक्षर् का नाम चस्पा हो गया। KIA भारत में दक्षिण कोरियाई व्हीकल मेकर कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में शुमार है। जनवरी 2023 महीने में इसकी 7,900 युनिट बिकी थी, जो कि इसकी उच्चतम मासिक सेलिंग हुई थी। साल के आरंभ में KIA की गाड़ियों की इस कदर डिमांड रही की हर और बस किया के ही मॉडल रोड पर फर्राटा भरते नजर आने लगे थे, वहीं अपनी ताबड़तोड़ बुकिंग के बाद गति में थोड़ा सा ठहराव देखा जाने लगा। 2023 फरवरी में इसकी सेलिंग औसतन घट कर 6,248 यूनिट तक रह गई है। जबकि इसके बावजूद KIYA कैरेंस अपने मुकाबले वाली कंपनियों से सेल के मामले में बराबर टक्कर लेती हुई दिखाई पड़ी। वही इस समय किआ कैरेंस का वेटिंग पीरियड 12 हफ्ते का चल रहा है।

आपको बताते चलें कि किआ मोटर्स अगले कुछ समय में अपनी लोकप्रिय एमपीवी कार कैरेंस के लिए एक नया IMT वैरिएंट भी ला सकती है, जो कि डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगा। इस समय देश में कई 7 सीटर कारें मौजूद हैं| जिसमें से एक है किआ कैरेंस| यह कार 6 और 7 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है| इस कार की एक्स शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है| अगर इस समय आप भी एक फोर व्हीलर लेने का विचार बना रहें हैं तो कंपनी आपकी सुविधा के लिए एक बहुत शानदार फाइनेंस प्लान ऑफर कर रही है| आप इस कार के बेस मॉडल को मात्र 2 लाख रुपये की डाउनपेमेंट करके अपने साथ ले जा सकते हैं| आइए जानते हैं Kia Carens कार की खूबियों के साथ फाइनेंस से जुड़ी सभी डिटेल्स.....

Kia Carens की बढ़ी है सेल ग्रोथ

बात किआ कैरेंस की ग्रोथ की करें तो इस सेगमेंट की डिलिवरी की वेटिंग लिस्ट दिन पर दिन लंबी ही होती जा रही है। मोस्ट पोपुलर कार अर्टिगा के बाद किया अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है पिछले महीने इसकी कुल 6,248 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जबकि 1 साल पहले यानी फरवरी 2022 में कैरेंस की 5,109 यूनिट्स बिकी थी। इस तरह इस कार की बिक्री में सीधा 22 फ़ीसदी की ग्रोथ दर्ज हुई है।

Kia Carens की कीमत

किआ कारेन्स को प्रीमियम, प्रेस्टिज, प्रेस्टिज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस जैसे ट्रिम लेवल के 19 वेरिएंट्स में पेश किया गया है। किआ कैरन्स की कीमत की बात करें तो इसकी एक्सशोरूम कीमत ₹710.20 लाख रुपये से लेकर 18.45 लाख रुपये है। यह मार्केट में अपने पांच ट्रिम्स: प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस में उपलब्ध है। किआ कैरन्स 6 और 7-सीटर लेआउट दोनों में उपलब्ध है। यह जल्द ही फाइव-सीटर लेआउट के साथ भी आ सकती है। कलर वैरिएंट की बात करें तो कैरन्स को आठ मोनोटोन रंगों में लिया जा सकता है।

किआ कारेन्स का मुकाबला 7 सीटर कार सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग मारुति अर्टिगा के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी700, एमजी हेक्टर प्लस, मारुति एक्सएल6 समेत अन्य बड़ी कारों से है। यह 7 सीटर एसयूवी इंपीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, ग्लेसियर वाइट पर्ल, क्लियर वाइट, ग्रैविटी ग्रे और औरोरा ब्लैक पर्ल जैसे 8 कलर ऑप्शन में है। किआ कारेन्स में ढेर सारे स्टैंडर्ड फीचर्स हैं, जो कंफर्ट और बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस से जुड़े हैं।

किआ कैरेंस एमपीवी प्राइज

किआ कैरेंस एमपीवी बाजार में प्रीमियम, प्रेस्टिज, प्रेस्टिज प्लस, लग्जरी, लग्जरी ऑप्शनल और लग्जरी प्लस जैसे ट्रिम में उपलब्ध है. इसके कुल 19 वेरिएंट्स की बिक्री होती है. इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 18.90 लाख रुपये है| यह डीजल और पेट्रोल इंजन ऑप्शन में मौजूद है| इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मौजूद हैं| इस कार में 21 Kmpl तक का माइलेज मिलता है|

मारुति अर्टिगा से होता है मुकाबला
इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी की अर्टिगा एमपीवी से होता है, जिसकी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिक्री होती है. इस कार में एक 1.5L पेट्रोल इंजन मिलता है।

किआ कैरेंस लोन, फाइनेंस प्लान

किआ कैरेंस के फाइनेंस प्लान की बात करें तो इसके प्रीमियम पेट्रोल वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये है, जबकि इसकी ऑन-रोड कीमत 12,09,498 रुपये पड़ती है| कंपनी द्वारा ऑफर किए जा रहे फाइनेंस प्लान के तहत आप मात्र दो लाख रुपये की डाउनपेमेंट करके इस कार को खरीदते हैं और यह लोन 5 साल तक के लिए लेते हैं तो आपको बैंक द्वारा तय ईएमआई के तौर पर कार के लिए आपको 9 प्रतिशत ब्याज देना होगा| इसी के साथ ₹20,956 की प्रतिमाह ईएमआई बैंक को देनी होगी।

Tags:    

Similar News