Kia Sonet Facelift अपडेट्स के साथ लॉन्च को हैं तैयार, स्मार्ट फीचर्स से लैस इस गाड़ी में मिलेंगी ढेरों खूबियां...

Kia Sonet Facelift Update : किया सोनेट का फेसलिफ्ट अपडेटेड वर्जन लॉन्च के लिए तैयार हो गया है। यह गाड़ी स्मार्ट फीचर्स के साथ लैस होगी और इसमें ढेरों खूबियां मिलेंगी।

Update:2023-05-31 18:21 IST
kia sonet Facelift update (social media)

Kia Sonet Facelift Update: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors अपनी मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट कार को लेटेस्ट फीचर्स के साथ लैस करने की योजना पर काम कर रही है। किआ सोनेट मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट वर्जन को अगले साल कंपनी पेश कर सकती है। ये कार अपने अपडेटेड मॉडल के साथ टेस्टिंग से गुजर रही है। दक्षिण कोरिया में इसकी टेस्टिंग की जा रही है। अपडेट के बाद इस मॉडल के इंटरनल और एक्सटर्नल फीचर्स में बड़े बदलाव नजर आ सकते हैं। इस मॉडल में शामिल किए जाने वाले पॉवरट्रेन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं इस फेसलिफ्ट वर्जन में क्या बदलाव मिलने वाला है।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट में कैसे होंगे फीचर्स

किआ सोनेट फेसलिफ्ट में एक्सटीरियर लुक की बात करें तो स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें एक नए फ्रंट बम्पर के साथ एक वाइड सेंट्रल एयर इनटेक मिल सकता है। इसमें एक स्मूथ हेडलैंप, होराइजेंटल डिजाइन के साथ इंटीरियर और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप ट्वीक, एक नया ड्रॉप-डाउन एलिमेंट, नए फॉग लैंप हाउसिंग को Eर EV5 कॉन्सेप्ट के समान दिया जा सकता है।
इसके इंटीरियर लुक में इसमें एक अपडेटेड डैशबोर्ड डिज़ाइन, नए इंटीरियर ट्रिम्स और पैनल के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन, वेंटिलेटेड सीट्स, एक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, एंबियंट लाइटिंग, बोस ऑडियो सिस्टम और एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा।

इसमें 16 इंच के नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, एलईडी लाइट बार से जुड़ा एक नया वर्टिकल ओरिएंटेड टेल-लैंप और रियर बम्पर में मामूली बदलाव मिलने की उम्मीद है। इसमें एक अपडेटेड डैशबोर्ड डिज़ाइन, नए इंटीरियर ट्रिम्स और पैनल के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन, वेंटिलेटेड सीट्स, एक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, एंबियंट लाइटिंग, बोस ऑडियो सिस्टम और एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। Kia Sonet पहले से ही रियर सेंसर के साथ फ्रंट पार्किंग सेंसर ऑफर करती है। इसमें एक रिवर्स कैमरा भी मिलता है। लेकिन इसकी प्रतिद्वंद्वी मारुति ब्रेज़ा अब एक उन्नत 360-डिग्री व्यू कैमरा सिस्टम प्रदान करती है। उम्मीद है कि किआ मोटर्स नई सोनेट को कहीं अधिक उन्नत 360-डिग्री सराउंड-व्यू कैमरा सिस्टम से लैस करेगी। इस सिस्टम में संभवतः एक रियर ब्लाइंड व्यू मॉनिटर भी होगा जो Maruti Brezza में नहीं मिलता है।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट पावरट्रेन

किआ सोनेट फेसlलिफ्ट में मौजूदा इंजन, को रिप्लेस किया जाएगा। किआ ने हाल ही में सोनेट को आरडीई और ई20 फ्यूल कंपेटिबल इंजनों के साथ अपडेट किया है. इसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलता रहेगा। सोनेट को कंपनी दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्पों के साथ ही पेश की जाएगी। इन सभी इंजन के साथ गियरबॉक्स विकल्पों में भी किसी तरह के परिवर्तन की संभावना नहीं है।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट कब हो सकती है लॉन्च

सोनेट फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग अगले साल जुलाई में लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, निसान मैग्नाइट, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी कारों से हो सकता है। इसके प्रतिद्वंदी मारुति ब्रेजा में एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103PS/137Nm का आऊटपुट जेनरेट करता है।

Tags:    

Similar News