Mahindra EV CAR Price and Features: आधे घंटे में होगी 175kgw बैटरी 80 फीसदी चार्ज, ऐसे जबरदस्त फीचर्स से लैस है Mahindra की EV Be 05 कार

Mahindra EV CAR Price and Features: डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4370 mm की होगी। वहीं चोड़ाई 1900 एमएम की होगी। ये कार 1653 एमएम की हाइट के साथ दस्तक देने जा रही है। 2775 mm का इसमें व्हीलबेस दिया जा सकता है। यह कार क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देगी।

Update: 2023-03-25 14:17 GMT
Mahindra EV CAR Price and Features (सोशल मीडिया)

Mahindra EV CAR: महिंद्रा ने बीई.05 ईवी के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठा दिया है। ये बीई लाइनअप की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी। स्लीक और फ्यूचरिस्टिक कार ने Mahindra BE.05 इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को साल 2025 के अक्टूबर में पेश किया जाएगा, लेकिन यह कार कई दमदार और दीवाना बना देने वाली फीचर्स के साथ दस्तक देगी। कंपनी अपनी आने वाली इस एसयूवी कार को घरेलू बाजार में 24 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है। तो आइये जानतें हैं इसके 5 खास और आकर्षक फीचर्स के बारे में।

Mahindra BE.05 EV स्पेसिफिकेशंस

महिंद्रा ने अपनी नई बीई.05 ईवी के कॉन्सेप्ट को अनवील कर दिया है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारियों की आधिकारिक पुष्टि कम्पनी के द्वारा अभी नहीं की गई है। लेकिन मीडिया में उपलब्ध जानकरियों के अनुसार महिंद्रा (Mahindra) अपनी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) Mahindra BE.05 EV को नए एंग्लो मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाएगी। जो की दो अलग-अलग बैटरी क्षमता के साथ में लांच होगी। यह महिंद्रा के द्वारा लांच की जाने वाली पहली EV Car हो सकती है। इस स्पोर्टी कॉम्पैक्ट EV को सीधे तौर पर हुंडई कोना और एमजी जेडएस ईवी और टाटा की अविन्या का कम्पटीटर माना जा रहा है।

आइये जानते हैं Mahindra BE.05 EV किन खूबियों के

साथ में आएगी।

महिंद्रा की अपकमिंग न्यू बीई .05 इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को न्यू हार्टकोर डिजाइन लैंग्वेज के साथ तैयार किया जा सकता है। इसमें शार्प एक्टीरियर डिजाइन देकने को मिलता है। फ्रंट बंर पर आकर्षक लाइट बार का इस्तेमाल किया गया है।

Mahindra BE.05 Electric SUV डाइमेंशन

इस कार के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4370 mm की होगी। वहीं चोड़ाई 1900 एमएम की होगी। ये कार 1653 एमएम की हाइट के साथ दस्तक देने जा रही है। 2775 mm का इसमें व्हीलबेस दिया जा सकता है। यह कार क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देगी।

सेफ्टी फीचर्स

महिंद्रा ने अपनी इस न्यू कार को न्यू आईएजीएलओ स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। यह न्यू एसयूवी कार अक्टूबर 2024 के अंदर लॉन्च हो सकती है। इसमें न्यु लुक्स के साथ-साथ लेवल 2 प्लस की सेफ्टी भी नजर आई है, ऑटोनोमस सेफ्टी फीचर्स 2 के साथ कनेक्टेड नजर आएंगे।

डैशबोर्ड फीचर्स

महिंद्रा की न्यू कार बीई .05 में एक अलग डिजाइन में तैयार किया डैशबोर्ड नजर आएगा। इस डैशबोर्ड में एक बड़ी डिस्प्ले और अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें न्यू टू स्पोर्ट स्टीयरिंग व्हील्स देखने को मिलेगा। साथ ही इसमें सिंगल पीस गियरशिफ्ट नजर आएगा।

पावरट्रेन

इलेक्ट्रिक पावरट्रेन रियर-व्हील-ड्राइव मॉडल के साथ 285 पीएस की पावर देगी, जबकि ऑल-व्हील-ड्राइव मॉडल्स के साथ यह 394 पीएस तक की पावर जरनेट करेगी। 175 किलोवाट तक की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। जो की 80 प्रतिशत मात्र 30 मिनट में चार्ज कर देगी।Mahindra BE.05 EV की डब्ल्यूएलटीपी रेंज 450 किलोमीटर तक होगी।

आ सकती है दो पावरट्रेन में

अभी ऑफिशियल स्पेसिफिकेशन के बारे में स्पष्ट तौर पर जानकारी नहीं मिली है, लेकिन Mahindra BE.05 Electric SUV कार में संभवतः दो प्रकार के पावर ट्रेन देखने को मिल सकते हैं, जिसमें से एक ऑल व्हील ड्राइव के ऑप्शन के दस्तक देगा। Mahindra BE.05 EV Battery Capacity की बात की जाए तो इसमें दो साइज़ के बैटरी पैक्स 60 Kwh और 80 Kwh के साथ में आएगी।

Tags:    

Similar News