Mercedes' Maybach EQS 680 SUV: मर्सिडीज की मेबैक-इलेक्ट्रिक EV भारत में लॉन्च, जानिए खूबियां

Mercedes' Maybach EQS 680 SUV: ईवी फ्लैगशिप के तहत इस एसयूवी को लाया गया है। वहीं मेबैक EQS एसयूवी के बाद कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक G-Class को भारतीय ऑटो मार्केट में लाने की योजना पर काम कर रही है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-09-07 05:30 GMT

Mercedes' Maybach EQS 680 SUV

Mercedes' Maybach EQS 680 SUV: लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने भारत में अपने पोर्टफोलियो में एक नया मॉडल शामिल किया है। असल में मर्सिडीज बेंज का टॉप-एंड मॉडल मेबैक काफी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार मानी जाती है, जिसकी भारत में पहले से ही काफी ज्यादा डिमांड रही है वहीं अब ये लग्जरी ऑटोमेकर कंपनी भारत में मेबैक EQS 680 मॉडल को बिक्री के लिए उतारा है। ईवी फ्लैगशिप के तहत इस एसयूवी को लाया गया है। वहीं मेबैक EQS एसयूवी के बाद कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक G-Class को भारतीय ऑटो मार्केट में लाने की योजना पर काम कर रही है।


जबरदस्त ऑफ रोडिंग क्षमता से लैस मर्सिडीज-बेंज की इलेक्ट्रिक G-Glass कार में शानदार प्रदर्शन के लिए चार इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल किया जा सकता है। G-Class केवल पांच सेकंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने का दावा करती है। इस ईवी को 2024 के आखिर में लॉन्च किए जाने की संभावना है। कार भारत में अपडेट के साथ बेहतर लुक में उतारी जा सकती है। भारतीय बाजार में पेश होने को तैयार मर्सिडीज-बेंज की G580 इलेक्ट्रिक कार EQ टेक्नोलॉजी के साथ में G-स्टीयरिंग को शामिल किया गया है। ये पॉवर फुल स्टीयरिंग ऑफ-रोड गाड़ी चलाने में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम है। इस तकनीक की मदद से इस कार को एक ही स्पॉट से 720-डिग्री गाड़ी घुमाया जा सकता है।


Maybach Electric की पावर

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज मेबैक EQS 680 में शामिल पावर्ट्रेन खूबियों की बात करें तो इसमें Burmester 4D साउंड सिस्टम को शामिल किया गया है। ये कार सिंग चार्जिंग में 611 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा करती है। ये लग्जरी कार अलग स्टाइल पैकेज के इंटीरियर डिजाइन के साथ पेश की गई है। इस ही जीटीमें 4 मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव का इस्तेमाल किया गया है।


मर्सिडीज की इलेक्ट्रिक कार की कीमत

भारतीय बाजार में मर्सिडीज-बेंज की पेश हुई इलेक्ट्रिक कार इलेक्ट्रिक मेबैक EQS 680 को 2.25 करोड़ रुपये की कीमत के साथ मार्केट में उतारा गया है।

Tags:    

Similar News