Maruti Suzuki Alto 800: क्या अपने फीचर्स के साथ नाम को भी अपडेट कर लांच होगी Alto 800, आइए जानते हैं डिटेल्स

Maruti Suzuki Alto 800 : नई एल्टो 800 में कई नये फीचर्स शामिल हो सकते हैं, जो इसे एक और आकर्षक विकल्प बना सकते हैं। यह आपको उच्च स्तर की कम्प्यूटराइज्ड टेक्नोलॉजी, एयरबैग्स, पावर स्टीयरिंग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रिमोट केंट्रल लॉकिंग, इलेक्ट्रिक विंडोज, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, और मल्टीमीडिया इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स प्रदान कर सकता है।

Update: 2023-05-18 14:02 GMT
Maruti Suzuki Alto 800 (social media)

Maruti Suzuki Alto 800 : मारूति 800 का नाम फोर व्हीलर सेगमेंट में सबसे कम कीमत की गाड़ियों के लिएं जाना जाता है। मारूति कंपनी की सबसे ज्यादा पॉपुलर रही मारूति ऑल्टो सिर्फ कीमत के लिहाज से ही नहीं बल्कि अपने शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के लिए भी लोकप्रिय है। लॉन्ग रूट पर छोटी सी कार लंबी दूरी तय करने में हमेशा बेहतरीन ड्राइव एक्सपेरिंस देती है। यही वजह है कि सालों पहले लॉन्च हुई यह गाड़ी आज भी सड़कों पर फर्राटा मारती नजर आ जाती है। लेकिन अब कंपनी ने अपने Alto800 का प्रोडक्शन कुछ समय पहले से ही बंद कर रखा है, माना जा रहा है कि BS-6 फेज 2 नॉर्म्स के तहत अपने इस सेगमेंट की बिक्री बंद कर दी थी।

मारूति इस गाड़ी की लोकप्रियता को भुनाते हुए अब जल्द फेसेलिफ्ट, Alto 800 कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। मीडिया द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मारूति ऑल्टो अब अपने पुराने मॉडल की तुलना में पहले से बड़ी, कई लग्जरी फीचर्स को शामिल कर नए नाम के साथ लॉन्च कर सकती है। इसी के साथ अपने नए वेरिएंट के लिए इस बात K10 प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं करेगी। बल्कि एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर इस कार को तैयार करेगी। आइए जानते हैं मारूति की अपकमिंग वेरिएंट न्यू ऑल्टो 800 से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

न्यू ऑल्टो 800 किस नाम से करेगी वापसी

मारूति कंपनी के इस मोस्ट पॉपुलर सेगमेंट ऑल्टो 800 के अपडेट के बाद वह किस नाम से रिटर्न बैक करेगी इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन मीडिया से मिली जानकारी के माध्यम से ALTO 800 अब Mini Engage क नाम से अपनी वापसी भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में कर सकती है।

न्यू ऑल्टो 800 लॉन्च डेट

अपडेटेड ऑल्टो 800 की लॉन्चिंग टाइम की बात करें तो मिली जानकारियों के आधार पर इस कार को कंपनी आने वाले साल 2024 में मार्केटें लॉन्च करने की घोषणा कर सकती है। कंपनी को अपनी इस अपकमिंग मारूति ऑल्टो 800 के न्यू वर्जन से बड़ी उम्मीदें हैं। शायद यह अपने पुराने सेगमेंट की तरह ही कंपनी के लिए लकी चैंप साबित हो सकतीं है।

न्यू ऑल्टो 800 फीचर्स

ऑटो मार्केट में मारूति ऑल्टो 800 के न्यू वर्जन को लेकर काफी सुगबुगाहट मची हुई है, माना जा रहा है कि अपडेट के बाद इस बार ऑल्टो 800 कई अल्ट्रा स्मार्ट एडवांस और लग्जरी फीचर्स से लैस होगी। नए Alto 800 में ऐड किए जाने वाले लेटेस्ट फीचर्स में डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, वेंटिलेटेड सीट, सनरूफ, इलेक्ट्रिक पार्किग ब्रेक, ऑटो एयर प्यूरीफायर , पैडशिफ्टर, प्रोजेक्टर हेड लैप के साथ कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स को भी इसमें शामिल किया जाएगा।

न्यू ऑल्टो 800 इंजन

न्यू ऑल्टो 800 में इंजन पावर को लेकर उम्मीद की जा रही है कि पहले ऑल्टो के ओल्ड सेगमेंट में 796cc का इंजन मिलता था, लेकिन अब इसकी कार्यक्षमता बढ़ा कर 1462 सीसी के दमदार इंजन को शामिल किया जाएगा।ये इंजन अपने जबरदस्त पावर बैकअप के साथ 103.26bhp की पावर और 138NM की टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखेगा ।साथ ही लग्जरी के मामलें में भी यह कार Hyundai Creta जैसी गाड़ियों को टक्कर देने वाली है।

Tags:    

Similar News