BYD Seagull Electric Car: सीगुल नाम से ट्रेडमार्क हुई नई चाइना मेड इलेक्ट्रिक कार, जल्द होगी लॉन्च

BYD Seagull Electric Car: सीगुल नाम से ट्रेडमार्क हुई नई चाइना मेड इलेक्ट्रिक कार, जल्द ही कर सकती है लॉन्च, बजट सेगमेंट में एमजी और टाटा को सीधी टक्कर देगी।

Update: 2023-08-18 03:14 GMT
BYD Seagull Electric Car (Photo- Social Media)

BYD Seagull Electric Car: पर्यावरण संरक्षण की दिशा में इलेक्ट्रिक वाहनों ने भारत में अपना तेज़ी से विस्तार किया है। लेकिन इन वाहनों की ऊंची कीमतें अभी देश के कोने तक अपनी पहुंच बनाने में बाधा बन रहीं हैं। इलेक्ट्रिक कारों में लगने वाली बैटरी और इसका मेंटीनेंस सब मिलाकर इसकी कीमत साधारण आय वाले एक बड़े वर्ग से वंचित कर देती है। यही वजह है कि अब इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनियां लो बजट सेगमेंट में अपने वाहनों को मार्केट में लाने के लिए योजना बना रहीं हैं। हालांकि इस सेगमेंट में कंपनियां अब तक अपने कई वाहनों को लॉन्च कर चुकी हैं।

जानकारी के मुताबिक इस सेगमेंट में जल्द ही एक और नई कार अपनी जगह तलाशती हुई नज़र आ सकती है। आइए जानते हैं लो बजट सेगमेंट में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक कारों के बारे में विस्तार से-

सीगुल नाम से ट्रेडमार्क हुई नई EV कार

भारतीय बाजार में नई बजट इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक बीवाईडी की ओर से सीगुल नाम को ट्रेडमार्क करवाया भी जा चुका है। भारत में इस विदेशी कार के ट्रेडमार्क होने के बाद ये बात तो अब तय हो चुकी है कि निकट भविष्य में जल्द ही ये इलेक्ट्रिक कार मार्केट का एक हिस्सा होगी। जानकारी के अनुसार बीवाईडी की यह कार चीन में भी सीगुल नाम से मार्केट में बिक्री की जाती है।इस चीनी कार की खूबियों की बात करें तो इस कार में लगी मोटर 94 बीएचपी की पावर जेनरेट करने में सक्षम है, जिसकी वजह से ये गाड़ी टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा तक देने का दावा करती है। इस चीनी कार में बेहद दमदार बैटरी को शामिल किया गया है। जो कि 38किलोवाट आवर की क्षमता के साथ 405 किलोमीटर की सबसे ज्यादा रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है।

सीगुल ईवी फीचर्स

सीगुल ईवी के फीचर्स की बात करें तो बीवाईडी की ओर से इस कार में 12 इंच से बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टेयरिंग माउंटिड कंट्रोल्स, एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, प्रोजेक्टर हेडलाइट, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट, रियर डिस्क ब्रेक, अलॉय व्हील्स, पांच इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं।

सीगुल ईवी का किनसे होगा मुकाबला

भारत के ऑटो मार्केट में इस चीनी इलेक्ट्रिक कार सीगुल का मुकाबला इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मार्केट में मौजूद टाटाटियागो, एमजी कॉमेट, और सिट्रॉएन की ईसी3 के साथ होगा।बीवाईडी की ओर से इस कार को बजट सेगमेंट के इलेक्ट्रिक वाहन के तौर पर जल्द ही लाया जा सकता है।

Tags:    

Similar News