Strongest SUV cars:हर स्थिति में फर्राटा भरने का हुनर रखती हैं ये कार, हाई-वाटर वेडिंग फीचर से लैस SUVs में ढेरों खूबिया

Strongest SUV cars: जलभराव, मूसलाधार बारिश और बाढ़ जैसी किसी भी तरह की स्थिति से आपको आसानी से बाहर निकाल सकतीं हैं ये गाड़ियां। असल में हाल ही में लॉन्च हो रहीं कुछ SUVs में अब बेहतरीन रोड क्लियरेंस के साथ एक ऐसा फीचर लोड किया गया है जो कि बारिश के मौसम में ड्राइविंग में आने वाली दिक्कतों से निजात दिलाने में पूरी तरह से सक्षम है।

Update: 2023-07-18 05:39 GMT
Strongest SUV cars (photo: social media )

Strongest SUV Cars: इस समय भारी मानसून का मौसम चल रहा है।देश के मैदानी इलाके हो या पहाड़ी, हर ओर भारी बारिश और जलभराव से लोगों का सड़कों पर चलना फिरना मुश्किल हो गया है। बारिश के मौसम में अकसर एक समस्या आम होती है वो है वाहनों का जल्दी स्टार्ट न होना। कभी- कभी ऐसा भी होता है जब गाड़ी के पानी में जाते ही बीच रास्ते में इंजन अपना काम करना बंद कर देता है, और गाड़ी को आगे बढ़ाना मुश्किल हो जाता है। ऐसी स्थिति में फसने पर बड़ी ही समस्या का सामना करना पड़ सकता है। खासकर अगर गाड़ी में बच्चे या फैमिली साथ में हो तो स्थिति और भी ज्यादा विकट हो जाती है। लेकिन अब आप इस समस्या से पूरी तरह से छुटकारा पा सकते हैं।

जलभराव, मूसलाधार बारिश और बाढ़ जैसी किसी भी तरह की स्थिति से आपको आसानी से बाहर निकाल सकतीं हैं ये गाड़ियां। असल में हाल ही में लॉन्च हो रहीं कुछ SUVs में अब बेहतरीन रोड क्लियरेंस के साथ एक ऐसा फीचर लोड किया गया है जो कि बारिश के मौसम में ड्राइविंग में आने वाली दिक्कतों से निजात दिलाने में पूरी तरह से सक्षम है। जिसका नाम है हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर।

आइए जानते हैं कि भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में वो कौन सी गाड़ियां मौजूद हैं जो हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर के साथ बाढ़ जैसी स्थिति में भी हमारी सुरक्षा का वादा करती हैं

हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर लोडेड महिंद्रा थार

अपने दमखम और भोकाली लुक के लिए भारतीय ऑटो मार्केट में थार का क्रेज लोगों के बीच देखते ही बनता है। थार को भारी बारिश, जलभराव या बाढ जैसी स्थिति से निपटने के लिए इसमें शामिल 650 मिमी की हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर इसे एक हार्डकोर ऑफ-रोडर एसयूवी की लिस्ट में शामिल करता है। अपने दमखम से भरे इंजन के साथ इस एसयूवी में कठिन और दुर्गम हर तरह के रास्तों पर आराम से चलने के लिए ऑफ-रोडिंग टायर्स, 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, टफ ड्यूटी सस्पेंशन, ऑप्टिमाइज्ड अप्रोच और डिपार्चर एंगल्स जैसी सुविधाएं शामिल की गई है।

हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर लोडेड लैंड रोवर डिफेंडरx

लैंड रोवर डिफेंडरx एसयूवी की खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी अच्छा है । साथ ही भारी बारिश के दौरान ज्यादा पानी, जल भराव जैसी स्थिति में ऑफ रोडिंग के लिये एक सुरक्षित एसयूवी साबित होती है। ये सब 900 मिमी की क्षमता के साथ

हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर से लैस भारत देश के ऑटोमार्केट में इकलौती एसयूवी है। इस एसयूवी में ऑफ रोडिंग फीचर्स की बात करें तो इसमें कठिन और दुर्गम हर तरह के रास्तों पर आराम से चलने के लिए ऑफ-रोडिंग टायर्स, 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, टफ ड्यूटी सस्पेंशन, ऑप्टिमाइज्ड अप्रोच और डिपार्चर एंगल्स जैसी सुविधाएं शामिल की गई है।

हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर लोडेड फोर्स गुरखा

भारी बारिश हो या पानी से लबालब भरी हुई सड़के, या फिर ऊंचे नीचे पथरीले रास्ते। हर तरह के दुर्गम रास्तों पर आसानी से अपना सफर तय करती है बेहतरीन ऑफ-रोडर एसयूवी फोर्स गुरखा। अपनी शानदार खूबियों के चलते गुरखा एक प्योर ऑफ-रोडर एसयूवी साबित होती है। जबकि इसका डिज़ाइन बाढ़ वाली सड़कों पर भी आसानी से चलने के लिए किया गया है।

इसमें शामिल हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर इसे 700 मिमी जलभराव में भी आराम से चलने में सक्षम बनाता है। इस एसयूवी में ऑफ रोडिंग फीचर्स की बात करें तो इसमें कठिन और दुर्गम हर तरह के रास्तों पर आराम से चलने के लिए ऑफ-रोडिंग टायर्स, 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, टफ ड्यूटी सस्पेंशन, ऑप्टिमाइज्ड अप्रोच और डिपार्चर एंगल्स जैसी सुविधाएं शामिल की गई है।

हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी फीचर लोडेड जीप रैंगलर

भारी बारिश और बाढ़ में पानी से लबालब भरे रास्तों पर आराम से अपना सफर तय करती है रैंगलर जीप। 760 मिमी हाई रेटेड वॉटर वेडिंग कैपेसिटी के साथ आने वाली ये जीप पूरी तरह से ऑफ-रोडर गाड़ी है। इस जीप का रफ टफ डिजाइन ऑफ-रोडिंग के मुताबिक ही निर्मित किया गया है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक रूप से लॉकिंग फ्रंट और रियर डिफरेंशियल भी मिलता है।

इसमें रूबिकॉन अधिक हार्डकोर है। रैंगलर स्टैण्डर्ड प्लस 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इसमें ढेर सारे ऑफ रोडिंग फ़ीचर्स मिलते है। इसमें कठिन और दुर्गम हर तरह के रास्तों पर आराम से चलने के लिए ऑफ-रोडिंग टायर्स, 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, टफ ड्यूटी सस्पेंशन, ऑप्टिमाइज्ड अप्रोच और डिपार्चर एंगल्स जैसी सुविधाएं शामिल की गई है।

Tags:    

Similar News