Swaraj Tractors Series: स्वराज ने लॉन्च की देश में सबसे सस्ती ट्रैक्टरों की श्रृंखला, मिलेगा माइलेज अधिक

Swaraj Tractors Series: नई स्वराज रेंज अब पूरे भारत में सभी स्वराज डीलरशिप पर उपलब्ध है। ये ट्रैक्टर छह साल की वारंटी के साथ आ रहे हैं। ग्राहक आधार के लिए ब्रांड की अपील को बढ़ाने के लि कंपनी ने ब्रांड का समर्थन करने के लिए क्रिकेटर एमएस धोनी को भी शामिल किया है।

Update: 2023-09-06 04:27 GMT
Swaraj Tractors Series (सोशल मीडिया)

Swaraj Tractors Series: अगर आप किसान हैं और खेती किसानी के लिए नया ट्रैक्टर लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज है। दरअसल, स्वराज ट्रैक्टर्स ने 200 करोड़ रुपये के निवेश के साथ किसान भाइयों को किफायती दामों में 40-50 एचपी रेंज में पांच नए ट्रैक्टर लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इन ट्रैक्टरों की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.9 रुपए रखी है, जोकि इसकी शुरुआती मॉडल की कीमत है, जबकि इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरुम कीमत 9.95 लाख रुपये रखी है।

हम ब्रांड को भविष्य की ओर ले जा रहे

एम एंड एम लिमिटेड के स्वराज डिवीजन के सीईओ हरीश चव्हाण ने कहा कि ये ट्रैक्टर क्षेत्रीय मांग के अनुरूप हैं। हम विभिन्न क्षेत्रों के लिए अलग-अलग विशिष्टताओं के साथ कई वेरिएंट बना सकते हैं, चाहे वह दक्षिण, उत्तर, पूर्व या पश्चिम हो। उन्होंने कहा कि इस नई ट्रैक्टर रेंज के साथ हम ब्रांड को भविष्य में ले जा रहे हैं। इसकी मूल शक्ति और विश्वसनीयता को बढ़ाकर और इसे भविष्य की कृषि मशीनीकरण आवश्यकताओं के लिए तैयार कर रहे हैं। प्रदर्शन से परे यह नई रेंज उभरते अनुप्रयोगों के लिए आराम, बहुमुखी प्रतिभा और अपने समकालीन लेकिन प्रामाणिक स्टाइल के साथ व्यापक ग्राहक अपील पर जोर देती है।

जानिए लॉन्च हुए ट्रैक्टरों की कीमत

स्वराज के मुताबिक, लॉन्च हुए नए ट्रैक्टर की बेस वेरिएंट के लिए कीमतें 42 एचपी (31.3 किलोवाट) के लिए 6.9 लाख रुपये से शुरू होती हैं और टॉप-एंड मॉडल के लिए 50 एचपी (37.2 किलोवाट) के लिए 9.95 लाख रुपये तक जाती हैं। यह रेंज किसानों को सशक्त बनाने और कृषि उत्पादकता को बढ़ावा देने की अटूट प्रतिबद्धता के साथ भारतीय कृषि के तेजी से बढ़ते क्षेत्र में नए प्रदर्शन मानक स्थापित करती है।

कंपनी ने कहा कि भारी और आधुनिक उपकरणों को आसानी से संभालने के लिए डिज़ाइन की गई नई रेंज कृषि कार्यों को फिर से परिभाषित करती है। साथ ही, आधुनिक कृषि की मांगों को सहजता से पूरा करती है।

इन ट्रैक्टरों में कम होती है ईंधन खपत

एम एंड एम लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर के अध्यक्ष हेमंत सिक्का ने कहा कि इस नई ट्रैक्टर रेंज के माध्यम से हम लोगों को भारतीय कृषि में मशीनीकरण को बढ़ाने और किसानों को अधिक उपज प्राप्त करने और कम प्रयास करने, विकास को बढ़ावा देने के लिए नवीनतम सुविधाओं और प्रौद्योगिकी की पेशकश कर रहे हैं। साथ ही, समृद्धि कर रहे हैं। हमारे पिछले ट्रैक्टरों की तुलना में इन टैक्टरों ईंधन खतम 7-8 फीसदी कम है।

एमएस धोनी बने ब्रांड एंबेसडर

नई स्वराज रेंज अब पूरे भारत में सभी स्वराज डीलरशिप पर उपलब्ध है। ये ट्रैक्टर छह साल की वारंटी के साथ आ रहे हैं। जो स्वराज ट्रैक्टर्स की गुणवत्ता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को उजागर करते हैं। व्यापक ग्राहक आधार के लिए ब्रांड की अपील को बढ़ाने के लि कंपनी ने ब्रांड का समर्थन करने के लिए क्रिकेटर एमएस धोनी को भी शामिल किया है।

Tags:    

Similar News