मात्र 7.55 लाख कीमत में Tata की मोस्ट सेलिंग कार Altroz अब CNG सनरूफ के साथ मचा रही धमाल, धड़ाधड़ हो रही बुकिंग...

Tata Altroz Cng Price: Tata की मोस्ट सेलिंग कार Altroz अब CNG सनरूफ के साथ लॉन्च हुई है और इसकी कीमत केवल 7.55 लाख रुपये है। यह लॉन्च ने धमाल मचा दिया है और बुकिंग हेतु धड़ाधड़ हो रही है।

Update:2023-05-27 16:10 IST
tata altroz cng (social media)

Altroz Cng Price : टाटा मोटर्स कम्पनी अपनी पैसा वसूल गाड़ियों के तौर पर भारतीय बाजार में ग्राहकों को हमेशा से ही पहली पसंद रही है। असल में टाटा कंपनी हमेशा अपने ग्राहकों की सुविधा और बजट को ध्यान में रखकर ही गाड़ियों को मार्केट में पेश करती है। इन्हीं खूबियों के चलते मारुती की गाड़ियां हाथों हाथ बिकने में जरा भी देर नहीं लगती। टाटा मोटर्स ने डीजल और पेट्रोल से अलग शिफ्ट होकर इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बाजी मारने के साथ ही साथ सीएनजी सेगमेंट में भी अपना मोस्ट सेलिंग सेगमेंट पेश किया है।

Tata कंपनी ने सीएनजी मार्केट में संभावना तलाशते हुए अपनी नई कार Tata Altroz CNG को लॉन्च कर दिया है। टाटा मोटर्स ने इंडियन मार्केट में अपनी तीसरी सीएनजी कार लॉन्च कर दी है, जो कि प्रीमियम हैचबैक ऑल्ट्रोज आई-सीएनजी है।टाटा कंपनी ने इस सेगमेंट की घोषणा के साथ ही ग्राहकों की सुविधा के लिए ऑन लाइन या ऑथराइज्ड मारुति डीलर सेंटर्स पर इस कार की बुकिंग भी आरंभ की थी। मारूति कम्पनी अपनी इस कार की अब भारतीय बाजारों में लॉन्च की तैयारी शुरू भी कर दी हैं। आइए जानते हैं Tata Altroz CNG से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Tata Altroz CNG Features

टाटा कंपनी ने अपनी इस कार के एडवांस फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें कारप्ले कनेक्टिविटी, वॉयस-एक्टिवेटेड सनरूफ, 16-इंच अलॉय व्हील, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, लेदर सीट जैसे सुविधानक फीचर्स मिलेंगे वहीं मारुति कंपनी ने अपने इस वेरिएंट को अपडेट करते हुए इसके एक्सटीरियर में सनरूफ का फीचर्स भी दिया है जो इसे अन्य सीएनजी कारों के हिसाब से बिलकुल अलग और एडवांस सेगमेंट की लिस्ट में शामिल करता है।

टाटा कंपनी अपने अपकमिंग सेगमेंट Tata Altroz CNG को XM, XZ और टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम्स में पेश करेगी। ये सारे वेरिएंटस पहले से मौजूद स्मार्ट फीचर्स के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, Android Auto और Apple जैसे फिचर्स से लैस होंगे। टाटा ऑल्ट्रोज सीएनजी में 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही फैक्ट्री फिटेड CNG किट लगा है, जो कि संयुक्त रूप से 73.4 पीएस की मैक्सिमम पावर और 103 न्यूटन मीटक का टॉर्क जेनरेट करता है। ऑल्ट्रोज सीएनजी को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। माइलेज के मामले में भी यह कार जबरदस्त परफॉर्मेंस देने की क्षमता रखती है।

Tata Altroz CNG Prize

Tata Altroz CNG की बुकिंग की बात करें तो कंपनी ने इस कार की बुकिंग लॉन्च की पूर्व घोषणा के साथ ही आरंभ कर दी थी। कंपनी ने अब इस कार को आधिकारिक तौर पर लांच कर दिया है जिसकी कीमत भारत में ₹7.55 लाख रुपए से शुरू होती है। इसे XE, XM+, XM+(S), XZ, XZ+(S) और XZ+O(S) और 4 मोनोटोन कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया गया है। आप इस कार को बुक करवाने के लिए मात्र ₹21000 के बुकिंग की टोकन मनी के साथ आसानी से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप के पास बुक करवा सकते हैं।

Tags:    

Similar News