Bihar Board 12th Result 2021: बेटियों ने मारी बाजी, टॉपर है शिक्षक की बेटी

बिहार 12वीं परीक्षा में बेटियों ने एक बार फिर से बाजी मारी है। चाहें वह कला, विज्ञान और वाणिज्य हो तीनों ही संकाय में बेटियों का दबदबा रहा है।

Update: 2021-03-26 12:33 GMT

मधु भारती (सोशल मीडिया)

पटना: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जिसमें खगड़िया के आरलाल कॉलेज की छात्रा मधु भारती आर्ट्स में बिहार टॉपर बनी है। रिजल्ट आने के बाद से ही मधु भारती का पूरा परिवार काफी खुश है। पूरा परिवार अपनी बेटी के टॉपर बनने की खुशी मना रहे है। मधु भारती अपने घर की दूसरी टॉपर है इससे पहले 2016 में उनकी बहन ने भी टॉप किया।

बिहार टॉपर बनी मधु

मधु भारती ने बिहार बोर्ड में इंटर आर्टस में टॉप किया है। मधु के पिता जी एक शिक्षक हैं। रिजल्ट आने के बाद उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरी बेटी आईएएस बनना चाहती है। बता दें कि मधु की बड़ी बहन कृति भारती ने भी 2016 में इंटर आर्टस में बिहार टॉप किया था और वह भी टॉपर बनी थी। मधु भारती खगड़िया की रहने वाली है और कैलाश कुमार (सिमुलतला, जमुई) के छात्र के साथ संयुक्त टॉपर बनी है। परीक्षा में दोनों को 500 में से 463 अंक मिले हैं।

बेटियों ने मारी बाजी

बिहार 12वीं परीक्षा में बेटियों ने एक बार फिर से बाजी मारी है। चाहें वह कला, विज्ञान और वाणिज्य हो तीनों ही संकाय में बेटियों का दबदबा रहा है। इस बार में जिन जिलों से लड़कियां टॉपर बनी है उनमें खगड़िया, नालंदा और औरंगाबाद शामिल है। इस बार के परीक्षा परिणाम में कला के टॉपर में जमुई जिले के सिमुलतला के छात्र भी संयुक्त रूप से शामिल होने का मौका मिला है।

संयुक्त टॉपर बने कैलाश जमुई जिला के सिमुलतला के पढ़ने वाले हैं। विज्ञान टॉपर सोनाली सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा की रहने वाली हैं जिन्हें 94.2 फ़ीसदी अंक प्राप्त किए है, जबकि बिहार के औरंगाबाद जिले की रहने वाली सुगंधा कुमारी ने कॉमर्स में भी 94.2 अंक प्राप्त किए है।

Tags:    

Similar News