Bihar News: जीतनराम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने नीतीश मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

Bihar News: बिहार में एक बार फिर राजनीतिक उठापटक देखने को मिल रही है। जीतनराम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है।

Update: 2023-06-13 06:49 GMT
संतोष सुमन (सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में एक बार फिर राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है। सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट से जीतनराम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने इस्तीफा दे दिया है। संतोष सुमन बिहार में अल्प संख्यक कल्याण मंत्री थे। संतोष सुमन ने अपना इस्तीफा संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी को सौंप दिया है। बता दें कि आज सुबह ही जीतनराम मांझी अपने बेटे साथ संसदीय कार्यमंत्री विजय चौधरी से मुलाकात करने के लिए गए उनसे आवास पर गए थे। वहां से वापस लौटने के बाद जीतन राम मांझी ने कहा था कि वह अपनी परेशानी उन्हे बताने गए थे।

इस्तीफे के बाद क्यो बोल संतोष सुमन

जीतनराम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने इस्तीफा देने के बाद बड़ा खुलासा किया है। संतोष सुमन ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार उनकी पार्टी हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा का जनता दल यूनाइटेड ( जेडीयू) में विलय चाहते थे। उन्होनें कहा कि जो उन्हे मंजूर नहीं था। संतोष ने कहा कि वह अकेले ही मेहनत करेंगे और किसी भी पार्टी में अपनी पार्टी का विलय नहीं करेंगे। उन्होनें कहा कि नीतीश कुमार लगातार उनसे पार्टी का विलय करने का दबाव बना रहे थे।

संतोष सुमन ने इस्तीफा देने के बाद एक मीडिया चैनल से बात करते हुए अपना खुलकर पक्ष रखा। संतोष सुमन ने भारतीय जनता पार्टी में विलय करने के सवाल पर कहा कि पहले तो अपना अस्तित्व बचा रहे हैं। बीजेपी में जाएंगे या नहीं ये जाएंगे ये अलग बात है। अभी तो सबसे पहले अपना अस्तित्व बचाना है। क्योंकि, सीएम नीतीश कुमार हमारा अस्तित्व ही खत्म करना चाह रहे हैं। उन्होनें कहा कि हम नीतीश कुमार के लिए अपनी पार्टी थोड़ी न खत्म कर लेंगे। संतोष ने कहा कि अभी हम महागठबंधन में हैं कोशिश करेंगे की उसी में रहें। लेकिन उन्हे यदि सही सीटें नहीं मिलती हैं, तो वह गठबंधन से अलग हो जाएंगे।

Tags:    

Similar News