हादसे से कांप उठा बिहार: 70 लोग एक झटके में डूबे, राहत-बचाव कार्य में जुटी पूरी फोर्स

भागलपुर जिले में एक नाव दुर्घटना करीब 70 लोगों के डूबने की आशंका है। इसमें से 50 लोगों को तो बचा लिया गया है पर बाकी की तलाश जारी है। नाव खचाखच भरी थी।यह घटना आज सुबह करीब 11 बजे हुई जब गंगा नदी के बीच में यह नाव पलट गयी।

Update: 2020-11-05 12:04 GMT

नई दिल्ली। बिहार के भागलपुर जिले में एक नाव दुर्घटना करीब 70 लोगों के डूबने की आशंका है। इसमें से 50 लोगों को तो बचा लिया गया है पर बाकी की तलाश जारी है। नाव खचाखच भरी थी।यह घटना आज सुबह करीब 11 बजे हुई जब गंगा नदी के बीच में यह नाव पलट गयी। यह घटना नौगछिया पुलिस जिले के गोपालगंज पुलिस थाने के अंतर्गत किशोर-तांगा जहेज घाट के पास हुई है।

ये भी पढ़ें...घबराई चीनी सेना: थोड़ी देर में भारत के पास होगी बड़ी ताकत, अब खत्म होंगे दुश्मन

ये भी पढ़ें...नीतीश का बड़ा ऐलान: सुन कर हिल उठे सत्ताधारी, अंत भला तो सब भला

मकई की बुआई करने के लिए निकले

बताया जा रहा है कि नवगछिया के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीनटंगा दियारा जहाज घाट पर मजदूर और किसान प्राइवेट नाव पर सवार होकर दियारा मकई की बुआई करने के लिए जा रहे थें। नाव पर तिनटंगा करारी गांव से मजदूर और किसान गंगा पार दियारा स्थित अपने खेतों में मकई की बुआई करने के लिए निकले थे। इनमें कई महिलाएं और बच्चे भी थे।

फोटो-सोशल मीडिया

लोगों ने नाव पर खाद और बीज भी लाद रखा था। नाव महतो बहियार घाट से रवाना हुई। लेकिन सवार अधिक होने के कारण अचानक नाव पलट गयी और चीख पुकार मच गयी। जब तक आसपास के मल्लाह और पुलिस वहां पहुंचती तब तक काफी लोग डूब चुके थें।

ये भी पढ़ें...हैवानियत से हिला देश: फोड़ी महिला की आंख, सड़क पर पड़ी तड़पती रही बेचारी

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी: PoK को लेकर गरजे राजनाथ, कांप उठी दुश्मन सेना

एसडीआरएफ की एक और टीम लगी

इनमें से पचास को डूबने से बचा लिया गया है। बाकी की तलाश चल रही है। जिलाधिकारी प्रणव कुमार के मुताबिक, महिलाओं के दो शव बरामद किए गए, जबकि बचाए गए लोगों में से 10 को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मौके पर एसडीआरएफ की एक और टीम लगी है। बचाए गए लोगों में कुछ की हालत खराब है । जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

ये भी पढ़ें...आतंकियों को मारेगी ताकूबा: नई फौज को मिली जिम्मेदारी, खत्म होंगे बड़े-बड़े खूंखार

ये भी पढ़ें...ड्रग्स मामला: मुंबई में NCB के दफ्तर पहुंचीं दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News