मैथमेटिक्स गुरु RK Srivastava का कमाल, जेईई एडवांस में भी जलवा बरकरार

बिहार के युवा गणितज्ञ मैथमेटिक्स गुरु फेम आरके श्रीवास्तव के लिए शिक्षा कोई ‘बजारू’ चीज नही है। वे छात्रों का भविष्य सवारने और कोचिंग संस्थानों को करारा जवाब देने के लिए पिछले 10 वर्षो से सिर्फ 1 रुपया गुरू दक्षिणा मे गणित की शिक्षा दे रहे है।

Update: 2020-10-08 05:09 GMT
गुरुकुल का जीता जागता रूप है मगध सुपर 30, जिसके मार्गदर्शक है

पटना : बिहार का मान सम्मान को विश्व पटल पर बढ़ाने वाले मैथमेटिक्स गुरु फेम आरके श्रीवास्तव हजारों स्टूडेंट्स के आज रोल मॉडल हैं। सैकड़ों गरीब प्रतिभाओं के सपने को आईआईटी, एनआईटी, एनडीए, बीसीईसीई में सफलता दिलाकर लगा चुके है पंख। अमेरिकी विवि डॉक्टरेट भी मानद उपाधि से कर चुका है सम्मानित।

पिछले 10 वर्षों से गरीब बच्चों को गणित पढ़ा रहा यह नौजवान प्रतियोगिता का दौर, गिरता शिक्षा स्तर और स्टूडेंट्स की मजबूरी– शायद इन्हीं कारणों से कोचिंग संस्थानों का बाजार गर्म है। लेकिन व्यवसायिकता के इस दौर में बिहार के युवा गणितज्ञ मैथमेटिक्स गुरु फेम आरके श्रीवास्तव के लिए शिक्षा कोई ‘बजारू’ चीज नही है। वे छात्रों का भविष्य सवारने और कोचिंग संस्थानों को करारा जवाब देने के लिए पिछले 10 वर्षो से सिर्फ 1 रुपया गुरू दक्षिणा मे गणित की शिक्षा दे रहे है।

अब जेईई ऐडवांस में छात्रों की सफलता ने आरके श्रीवास्तव को गौरवान्वित किया है उन्होंने छात्रों के उज्वल भविष्य और मेहनत की सराहना की है।

यह पढ़ें...बंद करो Bigg Boss: शुरू हुआ विवाद, उठी बैन की मांग, ये है वजह

मगध सुपर 30 के स्टूडेंट्स

 

जेईई ऐडवांस में सफल सभी हमारे मगध सुपर 30 के स्टूडेंट्स को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ ।

(1) यश राज

(2) सुमित

(3) रूपा

(4) संदीप

(5) शूभम

(6) अभिषेक

(7) अंकित

(8)सत्यम

यह पढ़ें..दर्दनाक हादसे से मचा कोहराम, कैंटर ने ली महिला की जान, इलाके में हड़कंप

सोशल मीडिया से

यह पढ़ें...सिद्धू को झटकाः कांग्रेस ने किया किनारे, नहीं दी पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी

नि:शूल्क शिक्षा ग्रहण कर अपने सपने को पंख

मेथेमैटिक्स गुरु का कहना है कि बहुत खुशी होता है जब आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंट्स नि:शूल्क शिक्षा ग्रहण कर अपने सपने को पंख लगाते है। गुरुकुल का जीता जागता रूप है मगध सुपर 30, जिसके मार्गदर्शक है बिहार के तत्कालिक डीजीपी अभयानंद सर। वर्षों से स्टूडेंट्स के रोल मॉडल मैथमेटिक्स गुरू, प्रतिभाओं को दे रहे हैं उड़ान, जेईई ऐडवांस 2020 का परिणाम आ चुका है। एक बार फिर आरके श्रीवास्तव और उनके सफल स्टूडेंट्स ने कड़ी मेहनत, उच्ची सोच और पक्का इरादा से साबित कर दिया की सही दिशा मे मेहनत कर सफलता को पाया जा सकता है।

 

Tags:    

Similar News