RJD को झटका: नीतीश का बड़ा दांव, रघुवंश के बेटे को दिलाई JDU की सदस्यता

रघुवंश प्रसाद सिंह के बड़े बेटे सत्य प्रकाश सिंह को जदयू में शामिल करने के लिए जदयू कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सत्य प्रकाश सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Update: 2020-10-08 15:51 GMT

अंशुमान तिवारी

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों के बीच एक-दूसरे को पटखनी देने का खेल शुरू हो चुका है। रामा सिंह की राजद में एंट्री के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद को तीखा जवाब देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के बड़े बेटे सत्य प्रकाश सिंह को जदयू में शामिल करा दिया है।

इसे नीतीश कुमार का राजद के खिलाफ बड़ा दांव माना जा रहा है। रामा सिंह की राजद में एंट्री की कोशिशों से रघुवंश प्रसाद सिंह काफी नाराज थे और उन्होंने राजद से इस्तीफा भी दे दिया था। नीतीश के दांव से जदयू को रघुवंश के समर्थकों के साथ ही राजपूत मतदाताओं का समर्थन मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

रघुवंश ने दिया था राजद को झटका

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह राजद की स्थापना के समय से ही लालू प्रसाद यादव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जुटे हुए थे। यही कारण है कि जब उन्होंने राजद छोड़ने का फैसला किया तो उसे पार्टी के लिए बड़ा झटका माना गया था। लालू प्रसाद यादव ने इस्तीफे के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह को पत्र लिखकर मिल बैठकर सारे विवाद पर चर्चा करने की बात कही थी मगर इसी बीच रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया।

जदयू कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन

रघुवंश प्रसाद सिंह के बड़े बेटे सत्य प्रकाश सिंह को जदयू में शामिल करने के लिए जदयू कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सत्य प्रकाश सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी के अलावा कई और महत्वपूर्ण नेता भी मौजूद थे।

रघुवंश के योगदान को किया याद

इस मौके पर जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र का जदयू में शामिल होना बहुत खुशी का मौका है क्योंकि रघुवंश बाबू का व्यक्तित्व पूरी तरह पाक साफ रहा और उन्होंने हर जगह अपनी अमिट छाप छोड़ी। जीवन के अंतिम समय तक वे गरीबों और मजदूरों की लड़ाई में जुटे रहे।

बेटे को एमएलसी बनाए जाने की चर्चा

सियासी हलकों में चर्चा है कि रघुवंश के बेटे सत्य प्रकाश को विधानपरिषद का सदस्य बनाया जाएगा। उनके जदयू में शामिल होने से राजपूत मतदाताओं को सियासी संदेश देने की कोशिश की गई है।

ये भी पढ़ें- अभी-अभी केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन, काफी दिनों से थे बीमार

जदयू कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सत्य प्रकाश ने कहा कि मेरे पिताजी का कहना था कि परिवार से एक व्यक्ति को ही राजनीति के मैदान में आना चाहिए। राजद के घोषणा पत्र से सवर्ण आरक्षण का मुद्दा हटाए जाने से रघुवंश प्रसाद सिंह काफी दुखी थे। उन्होंने इसे लेकर लालू से आपत्ति भी जताई थी। तब लालू ने इसे बाद में दुरुस्त करने का वादा किया था।

रामा सिंह की पत्नी को राजद का टिकट

उधर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने बाहुबली रामा सिंह की पत्नी को राजद का टिकट दिए जाने पर ट्वीट करते हुए हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लाखों गरीबों को मनरेगा जैसी योजना देने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह का भी राजद ने अपमान किया और यही कारण था कि उन्होंने एम्स के बेड से ही राजद से अपना इस्तीफा भेज दिया था। उन्हें मनाने की लालू की कोशिशें भी नाकाम रहीं।

ये भी पढ़ें- कैग की रिपोर्ट पर बोले राहुल गांधी -प्रधानमंत्री मोदी को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता

सुशील मोदी ने बोला राजद पर हमला

भाजपा नेता ने कहा कि जिस बाहुबली को पार्टी में शामिल करने के खिलाफ रघुवंश बाबू ने लड़ाई लड़ी, उसकी पत्नी को टिकट देकर राजद ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। राजद ने रघुवंशी बाबू के आदर्शों और गरीबों के सम्मान पर एक तरीके से बुलडोजर चला दिया है।

राजद फिर चाहती है जंगलराज

उन्होंने कहा कि राजद के नेता अब धमकी देने पर उतारू हो गए हैं। जब एक राजद विधायक से दलित मतदाता ने पांच साल का ब्योरा मांगा तो विधायक जी फोन पर ही भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर इसका ऑडियो और वीडियो वायरल हो चुका है। इससे जाहिर है कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद बिहार में एक बार फिर जंगलराज स्थापित करना चाहती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News