बिहार: डिप्टी सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे ये तीन नेता, नाम सुनकर चौंक जाएंगे

बीजेपी नेता प्रेम कुमार ने खुद ही पार्टी के आगे डिप्टी सीएम के लिए अपना नाम आगे बढ़ाया है। उनका कहना है कि वे 50 साल से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसे स्वीकार करेंगे।

Update: 2020-11-15 06:58 GMT
बिहार के डिप्टी सीएम बनने की रेस में सुशील कुमार मोदी कामेश्वर चौपाल भी हैं। सुशील कुमार मोदी पिछले 13 साल से बिहार में उपमुख्यमंत्री के पद पर बने हुए हैं।

पटना: बिहार में एनडीए के नेतृत्व वाली सरकार के गठन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसी कड़ी में आज बिहार में एनडीए के नेताओं की बैठक होने जा रही है।

सूत्रों की मानें तो आज की इस बैठक में बिहार के डिप्टी सीएम के नाम पर चर्चा की जाएगी। साथ ही मंत्रिमंडल में किस दल के कितने मंत्री बनाये जायेंगे। इस पर भी चर्चा की जा सकती है।

अभी तक जो जानकारी सूत्रों के हवाले से निकलकर सामने आई है। उसके मुताबिक भाजपा कोटो से 18-20 मंत्री बनाए जा सकते हैं। वहीं जदयू कोटे से 12-14 मंत्री बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा हम और वीआईपी से एक-एक मंत्री बनाए जाने की भी बात कही जा रही है।

उधर विधायक दल की बैठक से पहले बीजेपी के सीनियर लीडर प्रेम कुमार ने डिप्टी सीएम पद के लिए अपना नाम आगे बढ़ाया है। उनके इस पद के लिए दावेदारी करने से मामला उलझने का अंदेशा है।

बिहार में NDA की अहम बैठक आज, नए नेता के रूप में इस नाम पर लग सकती है मुहर (फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

प्रेम कुमार ने उपमुख्मंत्री पद के लिए अपना नाम आगे बढ़ाया

बीजेपी नेता प्रेम कुमार ने खुद ही पार्टी के आगे डिप्टी सीएम के लिए अपना नाम आगे बढ़ाया है। उनका कहना है कि वे 50 साल से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसे स्वीकार करेंगे।

उनके बारें में बता दें कि वे लगातार आठवीं बार गया विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में उनके पास कृषि मंत्रालय की जिम्मेदारी थी।

कामेश्वर चौपाल (फोटो- सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

 

सुशील मोदी और कामेश्वर चौपाल भी रेस में

बिहार के डिप्टी सीएम बनने की रेस में सुशील कुमार मोदी कामेश्वर चौपाल भी हैं। सुशील कुमार मोदी के बारें में बता दें कि वे पिछले 13 साल से बिहार में उपमुख्यमंत्री के पद पर बने हुए हैं।

एक बार फिर उनका नाम डिप्टी सीएम के लिए चर्चा में है। वे इस पद के लिए सबसे मजबूत कैंडिडेट्स माने जा रहे हैं। वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी भी हैं। दोनों के बीच अच्छा तालमेल पूर्व में देखने को मिला है।

जबकि डिप्टी सीएम की रेस में एक और नेता का नाम खूब चर्चा में है। उनका नाम कामेश्वर चौपाल है। वह राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं।

ये भी पढ़ें…दिवाली की रात हुआ भयानक हादसा: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मचा कोहराम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News