बिहार में गरजे तेजस्वी: बोले 10 नवंबर को विदाई तय, नीतीश पर साधा निशाना

बिहार राजनीति के दिग्गज लालू प्रसाद यादव के सुपुत्र तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि उनकी सरकार बनी, तो कैबिनेट का पहला निर्णय बिहार के 10 लाख युवकों को रोजगार और नौकरी देना होगा। जनसभा के दौरान तेजस्वी ने नियोजित शिक्षकों के साथ-साथ छात्रों पर भी अपना दांव खेला।

Update: 2020-10-18 12:16 GMT
एडीजी का पत्र सामने आने के बाद से अब इस मामले में सियासत शुरू हो गई है। आरजेडी ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया से डरने का आरोप लगाया है।

पटना: बिहार में होने वाले चुनाव में हर विधानसभा की सीटों पर अब तैयारियां जोरों पर हैं। महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने मोकामा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "15 साल से ठगने वाली सरकार की 10 नवंबर को विदाई तय है।" आरजेडी के प्रत्याशी बाहुबली विधायक अनंत कुमार सिंह के पक्ष में लोगों से मतदान करने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि सिर्फ पांच साल का मौका मांग रहा हूं। एक मौका तो मिलना ही चाहिए।"

सरकार बनी तो 10 लाख युवकों को रोजगार

बिहार राजनीति के दिग्गज लालू प्रसाद यादव के सुपुत्र तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि उनकी सरकार बनी, तो कैबिनेट का पहला निर्णय बिहार के 10 लाख युवकों को रोजगार और नौकरी देना होगा। जनसभा के दौरान तेजस्वी ने नियोजित शिक्षकों के साथ-साथ छात्रों पर भी अपना दांव खेला।

छात्रों से परीक्षा फॉर्म भरने फीस होगी माफ़

तेजस्वी ने कहा कि लंबे समय से नियोजित शिक्षक समान काम के समान वेतन की मांग कर रहे हैं। उनकी सरकार बनी तो इसे पूरी तरह लागू किया जाएगा। इसके साथ ही छात्रों से परीक्षा फॉर्म भरने के लिए जो धनराशि ली जाती है, उसे भी समाप्त किया जाएगा। तेजस्वी ने जीविका, आशा कार्यकर्ता और विकास मित्र को लेकर कहा कि अगर उनकी सरकार बनी, तो इन सभी को नियमित कर्मचारी का दर्जा दिया जाएगा।

ये भी देखें: फिसली ये परियोजना: बहुत बड़ा था गैस का भण्डार, भारत को करोड़ का नुकसान

सरकार ने केवल लोगों को ठगने का काम किया- तेजस्वी

करीब आधे घंटे के लिए रुके तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 15 सालों तक रही इस सरकार ने केवल लोगों को ठगने का काम किया है। लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों का सहारा बनने के बजाय सरकार ने मुंह फेर लिया। उन्होंने कहा कि जिसने लॉकडाउन में मजदूरों से मुंह फेरा है, ऐसी सरकार के लिए जनता विधानसभा में लॉकडाउन लगाने का काम करे।

बेरोजगारी खत्म करने में नीतीश सरकार नाकाम

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने अपने तीरों से बिहार के नौजवानों को छलनी करने का काम किया है, लेकिन अब यह नहीं चलेगा। बेरोजगारी और नफरत को खत्म करने का समय आ गया है। इसके साथ ही उन्होंने बिहार से पलायन रोकने और बेरोजगारी खत्म करने में नीतीश सरकार को पूरी तरह नाकाम बताया।

ये भी देखें: धमाके में उड़ी फैक्टरी: इतने लोगों के उड़ गए चीथड़े, कांप उठा पूरा देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News