Loksabha Election 2024: बिजनौर सांसद मलूक नागर ने छोड़ी बसपा, रालोद में हुए शामिल

Maluk Nagar left BSP: आज गुरुवार को यूपी की बिजनौर सीट से सांसद मलूक नागर ने बसपा से इस्तीफा दे कर आज जयंत चौधरी की मौजूगी में रालोद की सदस्यता ले ली।

Written By :  Seema Pal
Update: 2024-04-11 06:13 GMT

Maluk Nagar, MP Bijnor (Pic-social Media)

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश की बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए एक और बुरी खबर है। आज गुरुवार को एक और सासंद मलूक नागर ने बसपा पार्टी छोड़ दी है। यूपी की बिजनौर सीट से सांसद मलूक नागर ने बसपा से इस्तीफा दे कर आज जयंत चौधरी की मौजूगी में रालोद की सदस्यता ले ली। बसपा पार्टी छोड़ने से पहले मलूक नागर ने मायावती को पत्र लिखकर अपना दर्द भी बयां किया।

मलूक नागर ने पत्र में बताई इस्तीफे की वजह

बिजनौर निर्वचान क्षेत्र से सांसद मलूक नागर ने बसपा पार्टी का त्याग करने से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती को पत्र लिखा था। सांसद मलूक नागर ने पत्र में इस्तीफा देने का दर्द भी बयां किया। उन्होंने बसपा पार्टी से इस्तीफा देने की वजह बिजनौर सीट से उनका टिकट काट कर चौधरी ब्रजेंद्र सिंह को टिकट देना बताया है। अपने पत्र में मलूक नागर ने लिखा, ‘अब नये राजनीतिक ठिकाने पर जा रहा हूं। मेरा परिवार 39 सालों से राजनीति में सक्रिय रहा है। मेरे परिवार के लोग अलग-अलग राजनीतिक दलों में शामिल हैं। मुझे बसपा में चुनाव लड़ने को नहीं मिल रहा था, इसलिए दल बदल रहा हूं।’ सांसद मलूक नागर ने आगे कहा, “मौजूदा हालातों और राजनीतिक माहौल को देखकर, आज मैं, मेरे बड़े भाई श्री लखीराम नागर, (पूर्व मंत्री, उ.प्र. सरकार), मेरी धर्मपत्नी श्रीमती सुधा नागर, (पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष) हम सभी, बहुजन समाज पार्टी को छोड़ रहे हैं।”

नागर के भाई और पत्नी ने भी छोड़ी बसपा

बहुजन समाज पार्टी के साथ लंबे समय तक रहने के बाद सांसद मलूक नागर ने आज अपने परिवार के साथ बसपा पार्टी का त्याग कर दिया है। गुरुवार को सांसद मलूक नागर के साथ मेरठ के पूर्व मंत्री लखीराम नागर और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा नागर ने भी बसपा पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। साल 2006, दिसंबर में सांसद मलूक नागर ने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ली थी। मलूक नागर ने भाजपा की बिजनौर सीट से साल 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन इस साल पार्टी ने मलूक नागर का बिजनौर सीट से टिकट काटकर चौधरी ब्रजेंद्र सिंह को दिया है। 2024 में चुनाव ना लड़ पाने के दुख से ही उन्होंने बसपा का साथ छोड़ा है।

मलूक नागर ने रालोद को लेकर कही ये बात

बिजनौर सांसद व पूर्व बसपा नेता मलूक नागर ने आज राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ज्वाइन कर ली। उन्होंने दिल्ली में पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी की मौजूदगी में रालोद की सदस्यता ग्रहण की। रालोद में जाने को लेकर मलूक नागर ने कहा कि पीएम मोदी और पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी के साथ काम करने की इच्छा काफी समय से थी। उन्होंने आगे कहा कि वो जन्म से ही लोकदल से जुड़े हैं।

Tags:    

Similar News