Kisan Express: फिर हुआ रेल हादसा, तेज रफ्तार चल रही किसान एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी

Kisan Express: बिजनौर जनपद में रविवार सुबह एक बार फिर रेल हादसा हो गया। यहां तेज रफ्तार से चल रही किसान एक्सप्रेस अचानक दो हिस्सों में बंट गयी।

Update: 2024-08-25 05:20 GMT

तेज रफ्तार चल रही किसान एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी (न्यूजट्रैक)

Kisan Express: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में रविवार सुबह एक बार फिर रेल हादसा हो गया। यहां तेज रफ्तार से चल रही किसान एक्सप्रेस अचानक दो हिस्सों में बंट गयी। इंजन से लगे ट्रेन के डिब्बे आगे निकल गये। वहीं आठ अन्य डिब्बे ट्रेन से अलग हो गये। इस हादसे के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। टेक्निकल फॉल्ट के चलते हुए इस रेल हादसे में गनीमत यह रही कि कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। हालांकि ट्रेन में बड़ी संख्या में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थी सवार थे। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे रेलवे प्रशासन के अफसरों ने आनन-फानन में बस व अन्य माध्यमों से अभ्यर्थियों को गंतव्य की ओर रवाना किया। 

फिरोजपुर से धनबाद जा रही तेज रफ्तार किसान एक्सप्रेस डाउन ट्रेन अचानक रविवार सुबह स्योहारा थाना क्षेत्र के रायपुर रेलवे फाटक के पास दो हिस्सों में बंट गई। किसान एक्सप्रेस में गार्ड समेत कुल 21 कोच लगे हुए थे। जिसमें से आठ कोच रेल से अलग होकर स्योहारा रेलवे स्टेशन पर रह गये। वहीं बाकी अन्य कोच रायपुर के पास रूक गये। घटना की जानकारी होते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। ट्रेन के गार्ड की सूचना देने पर रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये।


वहीं अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी धर्म सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी सरवम कुमार, धामपुर कोतवाल किशन अवतार भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। रायपुर फाटक के पास रूके हुए सभी कोच को पावर से खींचकर किसी तरह से स्योहारा रेलवे स्टेशन ले जाया गया है। स्योहारा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की अलग हुए डिब्बों को जोड़कर चालू करने का प्रयास किया जा रहा है। ट्रेन में आयी तकनीकी खामी के चलते यह हादसा हुआ। रेलवे विभाग हादसे के पीछे के वजह की भी जांच कर रहा है। 

ट्रेन में सवार थे पुलिस परीक्षा के अभ्यर्थी, कई ट्रेनें प्रभावित

किसान एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थी सवार थे। रेलवे प्रशासन को हादसे की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रायपुर रेलवे फाटक पर रोडवेज की लगभग चार बसों को लगाकर अभ्यर्थियों को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। वहीं किसान एक्सप्रेस के दो हिस्सों में बंट जाने के बाद उस रूट की कई एक्सप्रेस और रन थ्रू गाड़ियां प्रभावित हुईं। पंजाब मेल लगभग दो घंटे तक धामपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।

वहीं जननायक एक्सप्रेस को भी धामपुर रेलवे स्टेशन से पीछे ही रोक दिया गया। जिससे यात्रियों को काफी असुविधा हुई। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते दिनों कानपुर में भी रेल हादसा हुआ था। जहां वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतर गये थे। यह हादसा ट्रेन के इंजन से बोल्डर टकराने की वजह से हुआ था। इससे पूर्व गोंडा में भी बड़ा रेल हादसा हुआ था। जहां ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

Tags:    

Similar News