Best LIC Highest Return Policy: हर दिन 265 रुपये निवेश करने पर मिलेगा 54 लाख, LIC की ये है शानदार स्कीम

Best LIC Highest Return Policy: जीवन लाभ योजना (टेबल-936) स्कीम पर प्रति दिन 265 रुपये या फिर महीने में 7,960 रुपये का निवेश कर एक व्यक्ति 54 लाख रुपये की पर्याप्त राशि का लाभ ले सकता है।

Update:2023-06-15 10:14 IST
Best LIC Highest Return Policy (सोशल मीडिया)

Best LIC Highest Return Policy: अगर आप कमा रहे हैं तो कोशिश करें कि अपनी कमाई का कुछ हिस्सा पॉलिसी पर निवेश करें। जीवन में किसी को अब क्या हो जाए...यह किसी ने नहीं देखा है। भगवान न करे कि आपके साथ कोई दुर्घटना हो, मान लो अगर हो गई तो आपके न रहने पर आपके घर और परिवार का पालन भोषण कौन करेगा? अगर आपने पॉलिसी ली होगी तो उससे मिली एकमुश्त राशि से शायद आपके परिवार की कुछ आर्थिक सहायता हो सके, क्योंकि आज से आर्थिक मजबूत होना बहुत जरूरी है। इसलिए घर में किसी एक सदस्य के पास भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की पॉसिली होना बहुत जरुरी है।

LIC की इस योजना पर करें निवेश

अगर आप एलआईसी की पॉलिसी का प्लान बना रहे हैं तो यह देख लें कि एलआईसी में आपके लिए कौन सी सबसे अच्छी पॉलिसी है, क्योंकि यह बीमा कंपनी सभी आयु समूहों में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई स्कीम्स चलती है। वहीं, अगर आप एलआईसी की स्कीम्स को लेकर कंफ्यूज कि कौन स्कीम्स सही रहेगी तो मैं आपको बताता हूं कि एलआईसी की किस स्कीम में पैसा लगाएं। हो सके तो आप एलआईसी की टेबल-936 स्कीम पर निवेश करें। स्कीम लेते ही आप 54 लाख रुपये के मालिक बन जाते हैं। यह 54 लाख रुपये स्कीम पूरा होने के बाद या फिर मौते होने पर मिलते हैं।

265 रुपये निवेश पर मिलते हैं 54 लाख

दरअसल, हम एलआईसी की जीवन लाभ योजना (टेबल-936) स्कीम की बात करे हैं। यहां पर प्रति दिन 265 रुपये या फिर महीने में 7,960 रुपये का निवेश कर एक व्यक्ति 54 लाख रुपये की पर्याप्त राशि का लाभ ले सकता है। यह योजना पॉलिसीधारक के निधन की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में परिवार के लिए भरोसेमंद वित्तीय सुरक्षा के रूप में कार्य करती है। इसके अलावा यदि पॉलिसीधारक मैच्योरिटी अवधि तक जीवित रहता है तो उसको एकमुश्त धनराशि मिलती है।

यह नॉन-लिंक्ड योजना

यह एलआईसी की नॉन-लिंक्ड योजना होती है। इस वजह से यह सुरक्षित योजना कहलाती है। आपको बता दें कि नॉन-लिंक्ड योजना शेयर बाजार पर निर्भर नहीं रहती है। जीवन लाभ योजना का लाभ 18 से 59 वर्ष की आयु वाले लोगों ले सके हैं। उदाहरण के तौर पर कोई व्यक्ति 25 वर्ष की आयु में 20 लाख रुपये की कुल बीमा राशि और 25 (16) वर्ष की योजना के साथ इस पॉलिसी को लेता है तो पॉसिलीधारक की परिपक्वता राशि 54 लाख रुपये होगी। बीमित व्यक्ति को 16 वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा, जबकि पॉलिसी की परिपक्वता अवधि 25 वर्ष है। इस हिसाब से मासिक प्रीमियम राशि 7,960 रुपये बैठती है। यह दिन के हिसाब से 265 रुपये होता है। इसमें जीएसटी शामिल होता है।

कितना देना होगा कुल प्रीमियम

यहां पर पॉलिसीधारक 25 वर्षों के दौरान कुल 14,67,118 रुपये का प्रीमियम भुगतान करता है। इस दौरान उसकी परिपक्वता राशि 54 लाख रुपये पर समाप्त होती है। इसमें 9 लाख रुपये के अंतिम अतिरिक्त बोनस भी मिलता है।

जानें कब मिलेगा लाभ

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी बीमा धारकों को 10, 15 या 16 साल की अवधि के प्रीमियम भुगतान की शर्तों को चुनने में सक्षम बनाती है। अगर पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक के निधन की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में नामांकित व्यक्ति को बीमा राशि और लागू बोनस सहित पॉलिसी के व्यापक लाभ प्राप्त होते हैं। इस पॉलिसी में मृत्यु लाभ महत्वपूर्ण महत्व रखता है, क्योंकि यह पॉलिसीधारक के निधन पर बीमा राशि की वापसी की गारंटी देता है। बशर्ते कि पॉलिसी बरकरार रहे और सभी प्रीमियम समय पर भुगतान किए जाते हैं।

Tags:    

Similar News