बढ़े GOLD के भाव: चांदी की भी बढ़ी चमक, यहां जानें नए रेट

त्योहारी सीजन के बीच सोने और चांदी की कीमत में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। वैश्विक बाजारों में दोनों कीमती धातुओं में आई तेजी का असर घरेलू बाजारों में भी दिखाई दे रहा है।  

Update:2020-11-03 18:59 IST

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन के बीच लगातार भारतीय बाजारों में सोने की कीमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। इसी कड़ी में आज यानी मंगलवार को एक बार फिर से दिल्ली सर्राफा में सोने के दाम में मामूली वृद्धि हुई है। इस दौरान चांदी की कीमों में भी तेजी आई है। जहां गोल्ड के प्राइस में 55 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़ोत्तरी हुई है तो वहीं सिल्वर के रेट 170 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़े हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो वैश्विक बाजारों में दोनों कीमती धातुओं में आई तेजी का असर घरेलू बाजारों में भी दिखाई दे रहा है।

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की नई कीमत

मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 55 रुपये प्रति दस ग्राम बढ़ने के बाद राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया रेट 50 हजार 735 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है। इससे पहले यानी सोमवार को सोने का भाव 50 हजार 680 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं वैश्विक बाजार में सोने की कीमत 1,894 डॉलर प्रति औंस रहा।

यह भी पढ़ें: फ्रांस ने की ताबड़तोड़ बमबारी: इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, 50 आतंकी ढ़ेर

सोने और चांदी की कीमतों में फिर हुई बढ़ोत्तरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

चांदी में हुई मामूली बढ़ोत्तरी

वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो सिल्वर के दाम में मंगलवार को मामूली वृद्धि दर्ज की गई है। दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 170 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी होने के बाद 61 हजार 610 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई है। हालांकि मंगलवार को वैश्विक बाजार में चांदी के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ। चांदी की कीमत 24 डॉलर प्रति औंस पर रही।

यह भी पढ़ें: राहुल का मोदी-नीतीश पर निशाना: रैली में बोले- दोनों ने बिहार को लूटा, पढ़ें पूरी खबर

दिवाली के बाद सोने में फिर हो सकती है बढ़ोत्तरी

वहीं कहा ये भी जा रहा है कि दिवाली के बाद घरेलू मार्केट में सोने की कीमत में एक बार फिर से तेजी दर्ज की जा सकती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, दिसंबर के अंत तक सोना अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच सकता है। दिवाली के बाद सोने का दाम 52 हजार 500 से 53 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें: ट्रेन में लगी भीषण आग: स्टेशन पर मची अफरा-तफरी, बुझाने का काम जारी

चीन का कब्जा नेपाल पर: कांप उठी यहां की सरकार, भारत भी हुआ अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News