खरीदें सस्ता सोना: कीमतों में आई गिरावट, जानें Gold-Silver के नए रेट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। अमेरिका में सोने का कारोबार 4.35 डॉलर की गिरावट के साथ 1,837.92 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर हो रहा है।

Update: 2021-02-11 06:58 GMT
खरीदें सस्ता सोना: कीमतों में आई गिरावट, जानें Gold-Silver के नए रेट

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो फिर जल्दी करें क्योंकि एक बार फिर से दोनों कीमती धातुओं की कीमतों में गिरावट आई है। आज यानी गुरुवार को गोल्ड और सिल्वर के दामों (Gold And Silver Price Today) में गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में अगर आप आज सोना या चांदी खरीदते हैं तो आपको काफी ज्यादा फायदा हो सकता है।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गिरावट की गई दर्ज

गुरुवार सुबह मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने के भाव में कमी आई है। साथ ही सिल्वर के दाम भी कम हुए हैं। गोल्ड की बात की जाए तो MCX अप्रैल की फ्यूचर ट्रेड 145 रुपये की गिरावट के साथ 47 हजार 868 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच चुकी है। वहीं, सिल्वर की मार्च की फ्यूचर ट्रेड 604 रुपये की गिरावट के साथ प्रति किलोग्राम 68 हजार 322 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रही थी।

यह भी पढ़ें: करोड़ों की लगी लाॅटरीः ये कपल हो गया मालामाल, पैसों की बारिश का ऐसे लेंगे मजा

(फोटो- सोशल मीडिया)

इंटरनेशन मार्केट में भी दामों में आई कमी

इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। अमेरिका में सोने का कारोबार 4.35 डॉलर की गिरावट के साथ 1,837.92 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर हो रहा है। वहीं, चांदी (Silver Price Today) की बात करें तो सिल्वर का बिजनेस 0.18 डॉलर की गिरावट के साथ 26.86 डॉलर के स्तर पर हो रहा है।

यह भी पढ़ें: वाहनचालकों को Fuel Price ने रुलाया, तीसरे दिन मंहगा, जानें Petrol-Diesel Rate

(फोटो- सोशल मीडिया)

जानें दिल्ली में क्या है सोने और चांदी की कीमत

अगर घरेलू बाजार की बात करें तो आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमतों में गिरावट आने के बाद 22 कैरेट गोल्ड के नए रेट 46 हजार 910 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है। जबकि 24 कैरेट गोल्ड का भाव 51 हजार 170 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है। चांदी की कीमतों में गिरावट होने के बाद दिल्ली में सिल्वर के नए रेट 68 हजार 400 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर तक पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: घर खरीदिये एकदम सस्ता: SBI लाया आपके लिए तगड़ा ऑफर, यहां जानें इंटरेस्ट रेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News