गैस सिलेंडर 25 रुपये महंगा: आम आदमी को लगा झटका, फरवरी में 3 बार बदले दाम

आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगा है। रसोई गैस सिलेंडर के दाम फ़रवरी महीने में तीसरी बार बढ़े। जिसके दाम 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं।

Update: 2021-02-26 03:25 GMT
आम आदमी को झटका, 25 रुपये महंगा रसोई गैस सिलिंडर, फ़रवरी में तीसरी बार हुआ ऐसा

शिमला: आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगा है। रसोई गैस सिलेंडर के दाम फ़रवरी महीने में तीसरी बार बढ़े। जिसके दाम 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं। इसमें सब्सिडी वाला सिलेंडर, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों द्वारा इस्तेमाल में लाया जाने वाला सिलेंडर सामिल हैं। इस माह रसोई गैस सिलिंडर पर कुल 100 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

सब्सिडी की राशि 31 रुपये

घरेलू सिलेंडर महंगे होने के बावजूद सब्सिडी की राशि 31 रुपये से ज्यादा नहीं बढ़ी है। वही व्यवसायिक सिलेंडर के दाम पांच रुपये घटे हैं। बता दें, कि अब 1660 रुपये में व्यवसायिक सिलेंडर मिलेगा।

एक फरवरी को रसोई गैस सिलेंडर का दाम 791 रुपये था। जनवरी के गाम में बदलाव नहीं किया गया था। फरवरी महीने में गैस कंपनियों ने चार फ़रवरी को गैस के दाम 25 रुपये बढ़ाए। जबकि 15 फ़रवरी को घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई।

हिमाचल में 11 दिनों के भीतर बढ़े दाम

आपको बता दें, कि हिमाचल प्रदेश में 11 दिनों के भीतर रसोई गैस सिलेंडर के दाम 25 रुपये और बढ़े हैं। अब रसोई गैस की होम डिलिवरी सहित लेने के लिए कुल 891 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

घरेलू उपभोक्ताओं को सब्सिडी के तौर पर 31 रुपये लौटाए जाएंगे। बीते कई माह से रसोई गैस सिलेंडरों के दाम बढ़ने के बावजूद सब्सिडी की राशि में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। घरेलू सिलेंडर के दाम 100 रुपये बढ़ने के बावजूद अभी भी सब्सिडी 31 रुपये ही है।

यह भी पढ़ें: 10000 सस्ता सोना: इतना कम हुआ Gold का दाम, फटाफट चेक करें नए रेट

गैस कंपनियों का जवाब

इसपर गैस कंपनियों के स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर से ही सब्सिडी तय की जाती है। जिसकी जानकारी उन्हें नहीं है। व्यावसायिक गैस सिलेंडर इस माह 14 रुपये सस्ता हुआ है, 15 फरवरी को दामों में 9 रुपये की कमी आई थी। अब पांच रुपये दाम कम हुए हैं।

ये भिया पढ़ें : महंगी शराब और बिजली: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News