Reliance AGM 2023: आखिर मुकेश अंबानी ने क्यों याद किया आज 1977 का 'वह दिन'?, यह रही असली वजह

Reliance AGM 2023: रियालंस के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि यह वास्तव में मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है क्योंकि यह मुझे 1977 के उस दिन की याद दिलाता है, जब मेरे पिता ने मुझे रिलायंस के निदेशक मंडल में शामिल किया था। मैं तब केवल 20 वर्ष का था। आज मैं ईशा, आकाश और अनंत में अपने पिता और मैं दोनों को देखता हूं।

Update: 2023-08-28 11:48 GMT
Reliance AGM 2023 Highlights (Photo - Social Media)

Reliance AGM 2023: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में लिए गए निर्णयों की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने करीब 1.30 घंटे से अधिक 46वीं एजीएम को संबोधित किया है। मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस के निदेशक मंडल ने नीता अंबानी के बोर्ड पद से दिए इस्तीफा को स्वीकार कर लिया है। इसके अलावा निदेशक मंडल ने ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को कंपनी के बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में शामिल करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक भावनात्मक क्षण था और उन्हें 1977 के उस दिनकी याद आई, जब मुकेश अंबानी को रिलायंस के बोर्ड में शामिल किया गया था।

मेरे लिए था यह भावनात्मक क्षण

एजीएम को संबोधित करते हुए रियालंस के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि यह वास्तव में मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है क्योंकि यह मुझे 1977 के उस दिन की याद दिलाता है, जब मेरे पिता ने मुझे रिलायंस के निदेशक मंडल में शामिल किया था। मैं तब केवल 20 वर्ष का था। आज मैं ईशा, आकाश और अनंत में अपने पिता और मैं दोनों को देखता हूं। मैं उन सभी में धीरूभाई की लौ को चमकता हुआ देखता हूं। अंबानी ने कहा कि उनके बच्चों ने संस्थापक धीरू भाई अंबानी की मानसिकता को आत्मसात कर लिया है और वे उनके उद्देश्य, दर्शन, जुनून और अग्रणी भावना" के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

मैं अपने बच्चों को करूंगा मार्गदर्शन

आरआईएल के अध्यक्ष ने कहा कि वह अगले पांच वर्षों तक कंपनी का नेतृत्व करते रहेंगे और अगली पीढ़ी के लीडर को भविष्य की सभी चुनौतियों और अवसरों के लिए तैयार करने के लिए तैयार और सशक्त बनाएंगे। अध्यक्ष ने कहा कि मैं विशेष रूप से आकाश, ईशा और अनंत का मार्गदर्शन करूंगा, ताकि वे सामूहिक नेतृत्व प्रदान कर सकें और आने वाले दशकों में रिलायंस को विकास और मूल्य की नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें।

मैं रिलायंस की स्थापना से जुड़ा

उन्होंने कहा कि मैं भावनाओं से अभिभूत हूं, क्योंकि मैं 46 साल पहले इसकी स्थापना के समय से ही रिलायंस से जुड़ा हुआ हूं। फिर भी यह मुझे कल की ही बात लगती है, क्योंकि मुझे रिलायंस की यात्रा का हर कदम याद है। हमने कहां से शुरुआत की थी और आज हम कहां खड़े हैं। मुझे पिछली आधी सदी में भारत की अपनी रोमांचक यात्रा भी याद है। वह दादा-दादी बनने की खुशी का आनंद ले रहे हैं, लेकिन उनका परिवार सिर्फ रिलायंस तक ही नहीं बल्कि पूरे भारत तक फैला हुआ है।

रिलायंस का शाश्वत उद्देश्य भारत को समृद्ध बनाना

मुकेश अंबानी ने कहा कि स्वाभाविक रूप से रिलायंस के लिए मेरे सपने भारत के लिए मेरे सपनों के साथ जुड़े हुए हैं। मेरे प्यारे पिता ने मुझे पहले दिन जो सिखाया था, उससे इन सपनों को आकार मिला। मेरे पिता धीरूभाई ने मुझसे कहा कि रिलायंस का शाश्वत उद्देश्य भारत को समृद्ध बनाना और भारतीयों को बेहतर जीवन जीने में मदद करना है। उन्होंने कहा कि रिलायंस हमारे सभी व्यवसायों और परोपकारी प्रयासों के माध्यम से यही कर रहा हैं।

Tags:    

Similar News