जियो का नया धमाका: लौट आया पुराना प्लान, हुआ ये बदलाव

बता दें कि टेलीकॉम कंपनियों द्वारा FUP लिमिट से डेटा तो महंगा किया ही था, साथ ही पहले मिलने वाली अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ने भी यूजर्स को काफी निराश किया था। यूजर्स की परेशानी को देखते हुए कंपनियां अब अपने प्लान्स में बदलाव करती दिखाई दे रही हैं।

Update: 2019-12-08 09:48 GMT

नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनियों द्वारा टैरिफ रिवाइज किए जाने के बाद जहां यूजर्स को जोर का झटका लगा है वहीं जियो ने एक बार फिर से टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्रतियोगिता को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया द्वारा दूसरे नेटवर्क्स पर फ्री कॉलिंग किए जाने के जवाब में रिलायंस जियो ने अपने 98 रुपये और 149 रुपये वाले प्लान को फिर से उपलब्ध करा दिया है।

ये भी पढ़ें—रिलायंस ने JioFiber के दो प्लान किए लॉन्च, जानिए पूरी डीटेल्स

बता दें कि टेलीकॉम कंपनियों द्वारा FUP लिमिट से डेटा तो महंगा किया ही था, साथ ही पहले मिलने वाली अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ने भी यूजर्स को काफी निराश किया था।

यूजर्स की परेशानी को देखते हुए कंपनियां अब अपने प्लान्स में बदलाव करती दिखाई दे रही हैं। तो आइए जानते हैं कि रिलायंस जियो के 98 रुपये और 149 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को क्या बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं।

149 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले फायदे

टैरिफ रिवाइज होने के बाद जियो के पोर्टफोलियो में डेली 1जीबी डेटा वाले प्लान खत्म हो गए थे। कई यूजर्स को इससे काफी परेशानी होने लगी थी। जियो ने यूजर्स की जरूरत को समझते हुए 149 रुपये वाले प्लान को फिर से उपलब्ध करा दिया है। इस प्लान में यूजर्स को 24 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 1जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। यह प्लान डेली 100 फ्री एसएमएस के साथ आता है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री मिलती है। वहीं, दूसरे नेटवर्क्स पर कॉल करने के लिए इसमें 300 FUP मिनट मिलते हैं।

ये भी पढ़ें—वोडा -आइडिया और एयरटेल के बाद JIO ने महंगे किये प्रीपेड-प्लान्स, यहां पढ़ें डिटेल्स

98 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले फायदे

98 रुपये के इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में पूरे वैलिडिटी पीरियड के लिए कुल 2जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए काफी काम का है जिन्हें कॉलिंग ज्यादा पसंद है। प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री है। जियो नेटवर्क के बाहर कॉल करने के लिए यूजर्स को IUC वाउचर से रिचार्ज कराना होगा। आईयूसी वाउचर्स की शुरुआत 10 रुपये से होती है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं।

Tags:    

Similar News