Job Alert: ये बड़े बैंक दे रहे नौकरी का मौका, करेंगे लिटरल हायरिंग

डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए बैंक मिड लेवल और जुनियर लेवल पर भी लिटरल हायरिंग करेंगे। जिसमें आईटी सेक्टर और प्राइवेट बैंक से जुड़े लोगों को मौका मिलेगा।

Update: 2021-03-11 06:25 GMT
Job Alert: ये बड़े बैंक दे रहे नौकरी का मौका, करेंगे लिटरल हायरिंग

नई दिल्ली: अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेहद अच्छी खबर है। दरअसल, देश के कई सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ई-बैंकिंग सर्विसेस की पूर्ति के लिए लिटरल हायरिंग करने की तैयारी में हैं। डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए ये बैंक लिटरल हायरिंग करने वाले हैं।

डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा

कोरोना काल में लोग तेजी से डिजिटलाइजेशन का रूख कर रहे हैं। ऐसे में कई बैंक भी अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा दे रहे हैं। इसी क्रम में देश के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) लिटरल हायरिंग करने जा रहे हैं।

डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए बैंक मिड लेवल और जुनियर लेवल पर भी लिटरल हायरिंग करेंगे। जिसमें आईटी सेक्टर और प्राइवेट बैंक से जुड़े लोगों को मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के दामः चुनाव आते ही थम गईं बढ़ती कीमतें, जानें ताजा Fuel Price

(फोटो- सोशल मीडिया)

क्या होता है लिटरल हायरिंग?

अगर लिटरल हायरिंग की बात की जाए तो यह वो प्रक्रिया है, जिसके तहत किसी विशेष कार्य के लिए एक्सपर्ट की भर्ती किसी दूसरे संस्थान से की जाती है। जानकार बताते हैं कि लिटरल हायरिंग वाले कर्मचारी एक संविदात्मक व्यवस्था होती है।

वहीं एक बैंक के सेवानिवृत्त अधिकारी ने कहा कि लिटरल हायरिंग में ऐसे भी कई लोग होते हैं जो ज्यादा वक्त लिए नहीं होते, वो कम समय में ही अपने अनुभव को बढ़ा उचित मौके पर दूसरे संस्थान में चले जाते हैं।

यह भी पढ़ें: एलन मस्क का नया रिकार्ड: हुए मालामाल, एक दिन में कमाए 25 बिलियन डॉलर

(फोटो- सोशल मीडिया)

SBI में इन पदों पर काम करने का अवसर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने वित्त वर्ष 20 की रिपोर्ट में कहा है कि बैंक अपने वेल्थ मैनेजमेंट, इंफोर्मेशन सेक्योरिटी, आईटी, रिस्क व क्रेडिट एरिया को देखने के लिए लिटरल हायरिंग कर रहा है, जो कि कॉन्ट्रैक्ट आधारित होगा।

BoB में इन पदों पर काम करने का मौका

वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) और डिजिटल लेंडिंग जैसे कुछ वर्टिकल के लिए लेटरल हायरिंग करने की तैयारी में है। बैंक कॉन्ट्रैक्ट आधार पर मिड लेवल और जूनियर लेवर पर लिटरल हायरिंग के कंसल्टेंट नियुक्त करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि बीओबी में देना बैंक और विजया बैंक का 2019 में विलय हो चुका है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों में खुशी की लहर: सरकार ने दी गुड न्यूज, जल्द मिलेंगी DA की बकाया किश्तें

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News