नक्सली हमले से दहला बीजापुर, 21 जवान लापता, तलाश में सुरक्षाबल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 21 जवान लापता हैं।

Update: 2021-04-04 04:36 GMT

Chhattisgarh photos (social media)

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर सामने आई थी। अब बताया जा रहा है कि इस हमले में सुरक्षाबलों के 21 जवान लापता हैं। लापता जवानों की तलाश में सर्च अभियान शुरू किया गया है। आपको बता दें कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में 24 घायल जवानों को बीजापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 7 जवानों को उपचार के लिए रायपुर अस्पताल रिफर किया गया है।

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़

शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में यह जानकारी दी गई कि 5 जवान इस मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। जिसमें 3 जवान डीआरजी और 2 जवान सीआरपीएफ के हैं। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर सामने आई थी। वहीं इस मुठभेड़ में बस्तर आईजी सुंदरराज पी के कोबरा बटालियन के एक जवान के शहीद होने की खबर सामने आई है।

पीएम ने किया ट्वीट

शनिवार को हुए इस हमले में प्रधानमंत्री ने जवानों के शहीद होने पर शोक जताया है। इसके साथ उन्होंने कहा " जवानों के बलिदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि " मेरी संवेदनाएं छत्तीसगढ़ के सभी शहीद जवानों के परिजनों के साथ है। वीर शहीद जवानों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। इसके साथ घायलों जवानों के स्वस्थ होने की कामना है। "

सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों ने बुलाई थी यह बैठक

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की घटना के बाद सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में डीजीपी डीएम अवस्थी, डीजी अशोक जुनेजा और अन्य सीनियर अधिकारी इस बैठक में शामिल हुए थे। आपको बता दें कि यह बैठक रायपुर में हुई थी। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हुए हैं। जबकि 10 जवान शहीद हुए है।  

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News