अस्पताल में भीषण आग: हादसे में कई मरीजों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अस्पताल में भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई।

Report By :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-18 04:45 GMT

अस्पताल में आग(फोटो-सोशल मीडिया)

रायपुर: छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर आ रही है। राजधानी रायपुर में अस्पताल में भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई। अस्पताल के अन्य मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। इस बारे में एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने जानकारी देते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस अस्पताल में कोरोना काे मरीज भी भर्ती थे।

ऐसे में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया है। इस घटना में एक मरीज की जलने से और चार अन्य मरीजों की दम घुटने से मौत हुई है।

आग लगने की वजह

इसके साथ ही बताया जा रहा है इस अस्पताल में सामान्य मरीजों के अलावा अलग वार्ड में कोरोना के मरीज भी भर्ती थे। वहीं रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी। आईसीयू में ऐसे समय में ये आग लगी, जब अस्पताल में काफी संख्या में मरीजों का इलाज चल रहा था।

बता दें, ये आग इतनी ज्यादा भयानक थी कि इसमें पांच कोविड मरीजों की मौत हो गई है। मरीजों की मौत के बाद राज्य सरकार की तरफ से चार-चार लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भूपेश सरकार से मदद की अपील की है।

राहुल गांधी का ट्वीट

रविवार को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा है कि रायपुर में अस्पताल के आईसीयू में आग लगने की खबर दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएं। राज्य सरकार से अपील है कि शोकग्रस्त परिवारों को इस कठिन समय में सभी सहायता दी जाएं। 

Tags:    

Similar News