Ramcharitmanas Controversy: सीएम भूपेश बघेल की एंट्री, बोले- लोग मरा-मरा बोलें, तब भी आखिर में राम-राम बोल ही देते है

Ramcharitmanas Controversy: भूपेश बघेल ने कहा कि हर बात हर व्यक्ति के लिए सही नहीं हो सकती है। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए वो बोले ‘राम को आप किसी भी रूप में देख सकते हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2023-02-04 08:08 GMT

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel  (photo: social media )

Ramcharitmanas Controversy: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रामचरितमानस के सकारात्मक पहलुओं को स्वीकार किया जाना चाहिए। जो अच्छी चीजें हैं उसको ग्रहण कर लें। चार चौपाइयों से कोई फर्क नहीं पड़ता, ग्रंथ के मूल तत्त्व को समझना जरूरी है। इसपर वाद-विवाद करना ठीक नहीं।

भूपेश बघेल ने कहा कि हर बात हर व्यक्ति के लिए सही नहीं हो सकती है। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए वो बोले 'राम को आप किसी भी रूप में देख सकते हैं। बात रामायण के बारे में है, राम के बारे में है, मरा-मरा बोंलेगे तो भी आखिर में राम-राम बोल ही लेते हैं। आप किसी भी नाम से जपें, क्या फर्क पड़ता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बयान में आगे कहा कि चाहे कोई विरोध में भी बात करे तो भी उसी का (राम) नाम है। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस के सकारात्मक पहलू हैं जिन्हें स्वीकार किया जाना चाहिए। भूपेश बघेल ने कहा, 'वाद-विवाद करना गलत है। जो अच्छी चीजें हैं उसको ग्रहण कर लीजिए। दो-चार चौपाई से ग्रंथ को कोई फर्क नहीं पड़ता है। सकारात्मक पहलू को लेना चाहिए। 

विरोध भी करेंगे तो भी निकलेगा उन्हीं (राम) का नाम

सीएम ने कहा कि चाहे कोई विरोध में बात करे तो भी राम का ही नाम है। इसपर वाद-विवाद करना गलत है। इससे बेहतर होगा जो अच्छी चीजें हैं उसको ग्रहण कर लें।

स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान के बाद मचा था भूचाल

हिंदू समाज के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस की चौपाई के अंश 'ताड़न के अधिकारी' पर मौर्या के सवाल उठाने के बाद राजनीतिक हलकों में बवाल खड़ा हो गया था । हद तो तब हो गई जब लखनऊ की वृंदावन कालोनी में स्वामी प्रसाद के समर्थकों ने इसकी प्रतियां जलाकर विरोध जताया। आरोपियों को जेल भेज दिया गया पर इस मुद्दे पर राजनीतिक बयानबाजी रुकने का नाम नहीं ले रही।


Tags:    

Similar News