Chhattisgarh News: बीजेपी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री रजिंदरपाल सिंह भाटिया घर में मृत मिले, खुदकुशी की आशंका

बीजेपी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री रजिंदरपाल सिंह ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। हालांकि पुलिस को संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-09-20 03:12 GMT

रजिंदरपाल सिंह भाटिया (Photo- Social Media)

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ बीजेपी (Chhattisgarh BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रजिंदरपाल सिंह भाटिया (Rajinderpal Singh Bhatia) रविवार को राजनांदगांव जिले में अपने आवास पर लटके हुए पाए गए। मिली जानकारी के अनुसार रजिंदरपाल सिंह ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। हालांकि पुलिस को संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि 72 वर्षीय पूर्व विधायक भाटिया शाम को छुरिया कस्बे में अपने घर पर लटके पाए गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। अभी तक आत्महत्या की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है और न ही पुलिस को घटनास्थल से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। सोमवार को शव का पीएम होगा, जिसके बाद ही मौत के कारण का पता लग पायेगा।  

बताया जा रहा है कि भाटिया इस साल मार्च में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए थे और ठीक होने के बाद से वह लगातार अस्वस्थ चल रहे थे। रजिंदरपाल सिंह भाटिया राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले की खुज्जी विधानसभा सीट से वह तीन बार विधायक रहे। मुख्यमंत्री रमन सिंह के पहले कार्यकाल में रजिंदरपाल सिंह भाटिया को मंत्री पद दिया गया था। बाद में उन्हें मंत्री पद से हटाया गया और सीएसआईडीसी के चेयरमैन बना दिया गया था।

इसके अलावा रजिंदरपाल सिंह भाटिया ने 2013 में विधानसभा टिकट नहीं मिलने पर पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया और विधानसभा चुनाव में खुज्जी सीट से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में उतरे। हालांकि नाकाम रहे। बाद में वह फिर से पार्टी में शामिल हो गए थे। जानकारी के अनुसार भाटिया की पत्नी की कुछ साल पहले ही मौत हो गई थी और उनके इकलौते बेटे जगजीत सिंह भाटिया रायपुर के एक निजी अस्पताल मैनेजमेंट में शामिल हैं। 

Tags:    

Similar News