छत्तीसगढ़: नक्सलियों तक पहुंचा कोरोना, 10 से ज्यादा की मौत, कई संक्रमित

कोरोना वायरस नक्सलियों के लिए भी मुसीबत बन गया है। इसने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-05-11 09:11 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है। कोरोना का संक्रमण देशभर में बढ़ता जा रहा है। अब ये वायरस नक्सलियों के लिए भी मुसीबत बन गया है। इसने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalite) को भी अपनी चपेट में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में 100 से ज्यादा नक्सली कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने भी इस बात का दावा किया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में फूड पॉइजनिंग और कोरोना इंफेक्शन (Coronavirus in Naxal Camp) से 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि संक्रमितों में नक्सलियों के कई अन्य लीडर भी शामिल हैं।

बस्तर आईजी बोले- सरेंडर करें तो होगा इलाज

वहीं इस मामले में बस्तर के महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी ने कहा कि नक्सलियों का इलाज कराने के लिए सरकार डॉक्टर नहीं भेज सकती। पुलिस घायल नक्सलियों का भी इलाज कराती है। अगर वे सरेंडर करेंगे तो इलाज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अमले को उनके बीच भेजने का सवाल ही नहीं है।

जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा पुलिस को सूचना मिली है कि दक्षिण बस्तर, डिवीजन, दरभा डिवीजन और पश्चिम बस्तर डिवीजन में नक्सली कोरोना संक्रमित हो गए हैं। अकेले दक्षिण बस्तर में ही दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले आते हैं। साथ ही इन इलाकों में सरकार ने आंध्र प्रदेश स्ट्रेन को लेकर अलर्ट जारी किया है। अफसरों ने भी नक्सलियों के उसी स्ट्रेन से संक्रमित होने की संभावना जताई है। 

Tags:    

Similar News