Chattisgarh Protest: बलौदा बाजार हिंसा मामले में 60 संदिग्ध गिरफ्तार, गृह मंत्री ने दिए जाँच के आदेश

Chattisgarh Protest: बलौदा बाजार जिले में सोमवार की शाम कलेक्टर ऑफिस में आगजनी एवं हिंसक प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने करीब 60 लोगों को गिरफ़्तार किया है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-06-11 09:29 GMT

कलेक्टर ऑफिस में जलती गाड़ियां Source- Social Media 

Chattisgarh Protest: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में सोमवार की शाम कलेक्टर ऑफिस में आगजनी एवं हिंसक प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने करीब 60 लोगों को गिरफ़्तार किया है। वहीं, अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुटी हुई है। गौरतलब है कि अमरपुरी के महाकोनी मंदिर में उपद्रवियों द्वारा जैतखाम खंडित करने से नाराज लोग प्रदर्शन के लिए जुटे थे जिसके बाद प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया। इसके बाद आगजनी की गई थी।

इस वजह से शुरू हुआ था बवाल

बीती 15-16 मई की रात अमरपुर के सतनामी समाज के आस्था की केंद्र माने जाने वाले महाकोनी मंदिर परिसर में कुछ उपद्रवियों ने घुसकर पवित्र गुफा में तोड़फोड़ की थी साथ ही मंदिर में लगे 3 पूज्य जैतखाम भी खंडित कर दिए थे। सतनामी समाज इस बात से काफी नाराज था और मामले में लगातार हाईलेवलर जाँच की मांग कर रहा था। सोमवार को बलौदा बाज़ार जिले के दशहरा मैदान में जाँच की मांग को लेकर लोग प्रदर्शन और घेराव के लिए जुटे थे लेकिन अचानक भीड़ उग्र हो गई और प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया। 

प्रदर्शनकारियों ने फूँका कार्यालय और गाड़ियां, तोड़े सीसीटीवी

सोमवार की शाम उग्र प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर ऑफिस पर धावा बोल दिया और वहाँ खड़ी सैकड़ों चारपहिया और दुपहिया वाहन आग के हवाले कर दिए। इसके अलावा उन्होंने कलेक्टर कार्यालय के साथ ही आसपास के कई कार्यालयों में भी आग लगा दी जिससे वहाँ रखे कई सरकारी दस्तावेज जल गए। इसके अलावा कई प्रदर्शनकारियों ने वहाँ लगे सीसीटीवी तोड़ दिए और उनके डीवीआर भी उखाड़ ले गए।

गृह मंत्री समेत अन्य अधिकारियों ने किया निरीक्षण

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ने अधिकारियों की टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया है। साथ ही उन्होंने मामले की न्यायिक जाँच के लिए भी आदेश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान उनके साथ कई बड़े अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भी घटना का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

Tags:    

Similar News