Rahul Gandhi ने ट्रेन की स्लीपर कोच में किया सफर, 117 KM की यात्रा कर पहुंचे रायपुर, जानीं लोगों से उनकी समस्याएं

Rahul Gandhi Train Journey: राहुल गांधी ने बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद ट्रेन से 117 किलोमीटर का सफर किया। इस दौरान स्लीपर कोच में उन्होंने लोगों की समस्याएं जानी।

Report :  aman
Update: 2023-09-25 13:41 GMT

Rahul Gandhi Train Journey (Social Media)

Rahul Gandhi Train Journey: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार (25 सितंबर) को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर दौरे पर थे। इस दौरान राहुल गांधी ट्रेन से रायपुर लौटे। हालांकि, बिलासपुर के कार्यक्रम के पहले उनका ट्रेन से जाना तय था, लेकिन ट्रेन आने में देरी की वजह से वो सड़क के रास्ते रायपुर से बिलासपुर रवाना हुए। जब कार्यक्रम खत्म हुआ तो वो इंटरसिटी एक्सप्रेस (Rahul Gandhi Intercity Express) के जरिये रायपुर तक सफर तय करेंगे।

दूसरी तरफ, वायनाड सांसद राहुल गांधी के ट्रेन से यात्रा की खबर मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। राहुल की ट्रेन जिस स्टेशन से भी गुजरी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की जबरदस्त तैयारी कर रखी थी। तिल्दा और रायपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंचे।

पैसेंजर्स से राहुल गांधी ने की बात

राहुल गांधी ने बिलासपुर से रायपुर तक करीब 117 किलोमीटर तक का सफर तय किया। इस दौरान कांग्रेस नेता ने पैसेंजर्स से उनकी समस्याओं पर बात की। राहुल ने ट्रेन में मौजूद महिला हॉकी खिलाड़ियों से भी बात की। महिला खिलाड़ियों से उनकी ट्रेनिंग और मिल रही सुविधाओं के बारे में जाना। 

आपको बता दें, बिलासपुर में कांग्रेस के 'आवास सम्मेलन' में शामिल होने के बाद राहुल गांधी बिलासपुर से इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सवार हुए। वे शाम करीब 5:45 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान ट्रेन में उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और प्रभारी कुमारी शैलजा (Kumari Shailja) भी थीं। राहुल ने ट्रेन में सामान्य यात्रियों की तरह सफर किया। इस दौरान वो घूम-घूमकर लोगों से मिले। उनकी समस्याओं की जानकारी ली।

'बटन दबाया और गरीबों के बैंक अकाउंट में पहुंचे पैसे'

इससे पहले, बिलासपुर की सभा राहुल गांधी ने कहा, 'यहां आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे यह रिमोट कंट्रोल दिया गया। कहा गया कि, देखिए इसका बटन दबाइये और जैसे ही हमने बटन दबाया तो करोड़ों रुपए छत्तीसगढ़ के गरीबों के बैंक अकाउंट में गए। एक दो सेकंड में बैंक अकाउंट में पैसा पहुंच गया।'

'मोदी जी, अडाणी-अंबानी के जहाज में जाते हैं'

बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मोदी जी, अडाणी-अंबानी के जहाज में जाते हैं। आखिर ये रिश्ता क्या है? मैंने जब इस रिश्ते के बारे में पूछा तो जवाब मिला। मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई। राहुल ने बिलासपुर के तखतपुर में 'आवास सम्मेलन' के मंच से केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं मोदी सरकार

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'संसद में जब मैंने पूछा कि डिफेंस में, एयरपोर्ट में, किसानों के काले कानून में अडाणी को फायदा दिलाने की कोशिश की गई। आखिर ऐसा क्यों हुआ? किस रिश्ते के तहत ये फायदे पहुंचाया गया? राहुल बोले, हिंदुस्तान की सरकार को विधायक-सांसद नहीं चलाते, बल्कि कैबिनेट सेक्रेटरी और सेक्रेटरी चलाते हैं। 90 सेक्रेटरी हैं, वो योजना डिजाइन करते हैं। रुपया कहां जाएगा, ये निर्णय लेते हैं।'

Tags:    

Similar News