Chhattisgarh Naxal Attack: सुकमा में अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना, CRPF के दो जवान शहीद, कई घायल

Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के सिलगेर में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों के जवानों के मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए ब्लास्ट को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने आईईडी से ब्लास्ट किया है, जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-23 12:06 GMT
सुकमा जिले में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। नक्सलियों ने कोबरा 206 बटालियन के जवानों पर आईईडी से हमला किया है।

Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। सिलगेर और टेकलगुडम के बीच नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर पुलिस फोर्स के ट्रक को निशाना बनाया है। जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि कई जवानों के घायल होने की खबर है। सुकमा के एसपी किरण चव्हाण ने की घटना की पुष्टि की है। एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि जगरगुण्डा क्षेत्र के अंतर्गत सिलगेर कैम्प से 201 कोबरा वाहिनी की एडवांस पार्टी आरओपी (रोड ओपनिंग ड्यूटी) के दौरान ट्रक और बाइक से टेकलगुड़ेम जा रहे थे। कैम्प सिलगेर से टेकलगुड़ेम जाने के रास्ते में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से आईईडी प्लांट किया गया था। चव्हाण ने बताया कि सुरक्षा बलों के मूवमेंट के दौरान आज (23 जून) दोपहर करीब तीन बजे आईईडी की चपेट में 201 कोबरा वाहिनी का ट्रक आ गया। जिसमें एक ट्रक चालक और सहचालक जवान मौके पर शहीद हो गए। बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं। शहीद जवान का नाम विष्णु आर और शैलेन्द्र बताया जा रहा है। शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है।

राशन लेकर कैंप लौट रहे थे जवान

बताया जा रहा है कि ये जवान राशन लेकर कैंप जा रहे थे। टेकलगुडम और इससे आगे का पूवर्ती इलाका नक्सली कमांडर हिड़मा और देवा का गढ़ है। कुछ ही महीने पहले यहां सुरक्षाबलों का कैंप स्थापित किया गया है। बता दें कि आज ही सुकमा के जंगल में पुलिस, सीआरपीएफ और डीआरजी की टीम ने नकली नोट और प्रिंटर मशीन बरामद की है। इसके अलावा हथियार भी जब्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि नक्सली ग्रामीणों को झांसा देकर बाजार में नकली नोट खपा रहे थे। सर्च ऑपरेशन सुकमा के कोरागुड़ा इलाके में चलाया गया था जो कि घोर नक्सल प्रभावित इलाका है। छापे के दौरान 100, 200 और 500 के नकली नोट और प्रिंटर मशीन भी मिली।

महीने भर पहले थानेदार की भी गाड़ी आई थी आईईडी ब्लास्ट की चपेट में

बता दें कि करीब महीना भर पहले बीजापुर जिले में थाना प्रभारी की गाड़ी नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आ गई थी। फरसेगढ़ थाना प्रभारी आकाश मसीह अपने एक जवान के साथ शासकीय काम से बीजापुर आ रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने फरसेगढ़ और रानीबोदली गांव के बीच कमांड आईईडी ब्लास्ट कर दिया। हालांकि, इस घटना में थाना प्रभारी आकाश मसीह और जवान दोनों सुरक्षित हैं। वाहन के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा था।

Tags:    

Similar News