आज का मौसम: अगले कुछ घण्टों में बारिश की चेतावनी, जानें आपके शहर में कितना बरसेगा पानी

Aaj ka Mausam: तूफान यास की वजह से लगातार बारिश हो रही है। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आज का मौसम कैसा होगा।

Newstrack :  Network
Published By :  Shivani
Update: 2021-05-29 01:47 GMT

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaad) का असर के राज्यों में दिख रहा है। ओडिशा (Odisha), बंगाल (West Bengal) और आंध्र (Andhra Pradesh) में तेज बारिश हो रही है। घरों में पानी भर गया है। रास्ते बंद हो गए हैं तो वहीं बिहार- उत्तर प्रदेश (Bihar-Uttar Pradesh) में अचानक ठंड बढ़ गयी है। तेज हवाओं के साथ धीमी बारिश (Rainfall) से मौसम बदल गया है। आज का मौसम भी ठंडा है, वहीं कई क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) जारी किया गया है।

ओडिशा और बंगाल के बाद चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) बिहार- यूपी में भी तबाही मचा रहा है। कई इलाकों में तेज बारिश की वजह से जलभराव हो गया है।

बारिश का असर हवाई उड़ानों और रेलवे सफर पर भी पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक यास तूफान की वजह से अब तक बिहार में 7 लोगों मौत हो गई है। दरभंगा, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, गया, पटना और भोजपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के प्रति जाहिर कर मरने वाले के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है।


आज का मौसम कैसा होगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Hai)

पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घण्टों से बारिश हो रही है। तापमान भी कम हो गया है। फिलहाल, राहत के संकेत नहीं दिख रहे हैं क्योंकि बिहार और इससे सटे पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों तक हल्की से मध्यम बारिश होने के पूर्वानुमान है। एक दो स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है।

मौसम का हाल 29 मई : (Mausam Ka Hal)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कई राज्यों में येल्लो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। बिहार, केरल और अंडमान-निकोबार में भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत देश के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं।

Tags:    

Similar News