Aaj Ka Mausam: जम्मू-लद्दाख में बर्फबारी का अलर्ट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें आज का मौसम

Aaj Ka Mausam: बारिश के साथ साथ पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो चुका है, जिससे इन राज्यों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

Written By :  Shreya
Newstrack :  Network
Update: 2021-10-24 01:53 GMT

बर्फबारी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Aaj Ka Mausam: देश में अभी भी कई राज्यों में बारिश के आसार (Barish Ke Asar) बने हुए हैं। सितंबर महीने में विदाई लेने वाले मानसून की वापसी (Monsoon Ki Vapasi) इस बार काफी देर से हुई, जिस वजह से देशभर के अधिकतर राज्यों में बारिश का सिलसिला (Barish Ka Silsila) भी देर तक जारी रहा। वहीं, अब उत्तर-पूर्वी मानसून के सक्रिय हो जाने से दक्षिण राज्यों में भारी बारिश (Bhari Barish) दर्ज की जा रही है। इसके साथ ही अब पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी (Barfbari) का सिलसिला भी शुरू हो चुका है।

ऐसे में आप भी जान लीजिए कि आपके राज्य में आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega) और आज कहां बारिश (Aaj Kahan Barish Hogi) होगी। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने इसकी जानकारी दी है। 

आज कहां बारिश होगी (Aaj Kahan Barish Hogi)

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज का मौसम की जानकारी (Aaj Ka Mausam Ki Jankari) देते हुए बताया कि अगले कुछ घंंटों में उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavna) है। आईएमडी (IMD) के मुताबिक, इस दौरान मुजफ्फरनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, स्याना और उसके आसपास के क्षेत्रों गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। वहीं, हरियाणा में जिंद, नारनौल, नरवाना, महम समेत आसपास के इलाकों में बारिश का अनुमान (Barish Ka Anuman) जताया गया है। 

आपके राज्य में मौसम का हाल (Rajya Me Mausam Ka Hal) कैसा रहेगा इसकी जानकारी देते हुए स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली एनसीआर, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है। इसके अलावा बिहार और लक्षद्वीप में भी कुछ जगहों पर बारिश के आसार बने हुए हैं। रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत में भी झमाझम बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 

साथ ही दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों और तमिलनाडु, केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की बात कही गई है। अगर आप पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में रहते हैं तो फिर बारिश के लिए तैयार रहिएगा, क्योंकि आज बारिश आपको भिगा सकती है। 

बर्फबारी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी 

वहीं, मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) देने वाले स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में इन राज्यों में बारिश का अलर्ट और बर्फबारी का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही बताया गया है कि आज लद्दाख के कुछ हिस्सों, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश और कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही बर्फबारी की भी संभावना बनी हुई है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News