Aaj Ka Mausam: मुंबई में बारिश कब रुकेगी, आज कहां-कहां होगी बरसात, कल कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam : मौसम की जानकारी देते हुए IMD ने बताया है कि आज कहां कहां बारिश होगी, क्या आज बारिश होगी और दिल्ली में मौसम का हाल क्या है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shivani
Update: 2021-07-25 01:29 GMT

लखनऊ में बारिश (Photo Newstrack)

Aaj Ka Mausam: मानसून पूरे उफान पर है यानी बारिश का अलर्ट जारी है। जगह जगह भारी से भी तेज बारिश हो रही है। हालाँकि पिछले एक हफ्ते से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रुक रुक कर रोजाना हो रही बारिश के बाद अब बादलों की गति कुछ कम पड़ी है और दोबारा उमस होने लगी है। दो दिन से यूपी में बारिश का ग्राफ कुछ कम हुआ है लेकिन कई शहरों में बीते दिन भी बारिश हुई थीं और आज भी बारिश के आसार हैं। महाराष्ट्र में बारिश ने कहर बरपा रखा है। बारिश के कारण हुई लैंडस्लाइड में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। मुंबई में बरसाती पानी ट्रैक पर भरने से कई ट्रेनें रद्द हो गयी है। जलभराव हो गया है और लोगों को काफी परेशनी हो रही है।

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

अभी भी आपको बारिश का इंतजार है और तेज बरसात में भीगने का प्लान है तो फ्रिक मत कीजिए, बारिश जरूर होगी। ये हफ्ता तेज बारिश का है। यूपी, उत्तराखंड, बिहार, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों के अलग अलग इलाकों में भारी बारिश जारी है। कई इलाकों में बारिश से मुसीबतें खड़ी हो गई हैॆ तो कहीं अभी तक बारिश से लोगों का मन नहीं भरा है और वह हर रोज बारिश होने की उम्मीद में रहते है। 

ऐसे में जान लें भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की रिपोर्ट, मौसम की जानकारी देते हुए विभाग ने बताया है कि आज कहां कहां बारिश होगी ( Aaj Kahan Barish Hogi), क्या आज बारिश होगी (Kya Aaj Barish Hogi), दिल्ली में मौसम का हाल क्या है (Delhi Me Mausam Ka Hal Kya hai aaj), मुंबई में बारिश बहुत तेज हो रही है (Mumbai Me Tej Barish) और कब रुकेगी (Kab Rukegi Barish)

आज का मौसम कैसा होगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Hoga)

25 जुलाई का मौसम (25 July Ka Mausam) आज का मौसम का हाल (Aaj ka Mausam Ka Hal) जान लीजिए। आज पश्चिमी तट पर बारिश की तीव्रता कम होने के आसार हैं, जिसकी वजह से भूस्खलन और जलभराव से त्रस्त महाराष्ट्र और गोवा को राहत मिल सकती है। 

गुजरात में आज भारी से अधिक बारिश होने के आसार है। हालांकि इसके बाद गुजरात में लगातार हो रही बारिश पर ब्रेक लग सकता है। पश्चिम मध्य प्रदेश में भी रेड अलर्ट (Red Alert) जारी कर दिया गया है। मध्य प्रदेश (MP Ka Mausam) के कुछ शहरों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान (Rajasthan Me Barish) में आज और कल बहुत तेज बारिश हो सकती है। जिसके बाद उम्मीद है कि बादल पूर्वी राजस्थान के ऊपर से गुजर जाएंगे और बारिश 26 जुलाई के बाद यहां कम पड़ जाएगी।


आज यूपी (UP Me Kahan Hogi Barish Aaj) के मथुरा-बरसाना में तेज हवा, बिजली की गरज के साथ बारिश होने के आसार है। पूर्वी यूपी में 28 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। उत्तराखंड में 25 जुलाई से 28 जुलाई तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा आज से 28 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में भी बहुत तेज बारिश होने की चेतावनी दी गई है। रोहतक, मेहाम, हांसी, हिसार, यमुनानगर, सिवनी, रेवरी और नारपोल में तेज बारिश आज होगी।

कल मौसम कैसा रहेगा (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega)

अब जान लेते हैं कि कल का मौसम कैसा होगा यानि 26 जुलाई के मौसम का हाल (26 July Ka Mausam)। उत्तर प्रदेश में 26 जुलाई को तेज बारिश हो सकती है। यूपी का मौसम 28 जुलाई तक बारिश वाला रहेगा। तापमान कम रहेगा। कई जगहों पर रुक रुक कर बारिश होगी। पहाड़ी क्षेत्रों में भी फिलहाल अभी कुछ दिन तेज बारिश होनी है। कश्मीर में बारिश कल हो सकती है। हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में कल बरसात होने के आसार हैं। उत्तराखंड में भी मूसलाधार बारिश हो सकती है। दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में आज और कल दोनों दिन काफी बारिश होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News