'कश्मीरी मुस्लिमों के हक' पर तालिबान को केंद्रीय मंत्री का तगड़ा जवाब, कहा- भारत में एक ही धर्म...

Afghanistan-Taliban News: 'कश्मीरी मुस्लिमों के हक' पर दिए तालिबान के बयान पर केंद्रीय मंत्री ने तगड़ा जवाब दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-09-04 10:08 IST

मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Afghanistan-Taliban News: अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान अपनी सरकार बनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है। माना जा रहा है कि आज यानी शनिवार को तालिबानी सरकार का गठन हो सकता है। इस कट्टरपंथी संगठन ने सरकार बनाने से पहले अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कई तरह के वादे किए हैं। हाल ही में तालिबान ने यह भी कहा था कि वो किसी भी देश के आंतरिक मामले में दखल नहीं देगा, लेकिन अपने इस बयान से पलटी मारते हुए बीते दिनों तालिबानी प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा कि उसे दुनियाभर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का अधिकार है।

तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने इस दौरान जम्मू कश्मीर का नाम भी लिया था। तालिबान का कहना है कि वो दुनियाभर समेत जम्मू कश्मीर के मुस्लिमों के लिए आवाज उठाने का अधिकार रखता है। ये बयान तालिबानी प्रवक्ता ने तब दिया, जब अलकायदा ने उससे कश्मीर के लिए मदद मांगी है। जबकि इससे पहले तालिबान नेतृत्व ने अपने बयान में कहा था कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के मुद्दों में शामिल नहीं होगा और अपनी जमीन का इस्तेमाल किसी अन्य देश के खिलाफ नहीं होने देगा।  

मुख्तार अब्बास नकवी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

तालिबान को केंद्रीय मंत्री की दो टूक

वहीं, अब इस तालिबान द्वारा कश्मीरी मुसलमानों पर की गई टिप्पणी के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने तालिबान को उसी की भाषा में दो टूक जवाब दिया है। मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भारत में मस्जिद से नमाज अदा करके निकलने वाले मुसलमानों को गोली नहीं मारी जाती और ना ही उनके हाथ पैर काटे जाते हैं। यहां पर लड़कियों को स्कूल जाने से भी मना नहीं किया जाता है।

भारत के मुस्लिमों की चिंता न करे तालिबान

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने कहा कि तालिबान को कड़ा जवाब देते हुए कहा कि भारत में धर्म के नाम पर अराजकता नहीं होती। यहां केवल एक ही धर्म है, संविधान। देश संविधान से ही चलता है और सभी तबके और समुदाय के लोगों को विकास के समान अवसर देता है। नकवी ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान में बहुत अंतर है। इसलिए मैं तालिबान से गुजारिश करता हूं कि वे यहां के मुस्लिमों की चिंता न करें और अपने ऊपर ध्यान दे। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News