AIIMS Delhi Fire Accident: एम्स की 9वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 26 गाड़ियों ने पाया काबू

AIIMS Delhi Fire Accident: बुधवार देर रात को एम्स (AIIMS) के कन्वर्शन ब्लॉक की नौवीं मंजिल में आग लग गई।

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-06-17 01:20 GMT

एम्स में लगी आग (फोटो- सोशल मीडिया)

AIIMS Delhi Fire Accident: दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल की नौवीं मंजिल में बीती रात को आग (Fire) लग गई थी। आग की खबर मिलते ही अस्पताल में अफरातफरी मच गई। वहीं आग की खबर मिलते ही मौके पर दमकल (Fire Brigade) की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस घटना की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।

आपको बता दें कि बुधवार देर रात को एम्स (AIIMS) के कन्वर्जन ब्लॉक की नौवीं मंजिल में आग लग गई। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग (Atul Garg) ने बताया है कि आग पर अब काबू पा लिया गया है। वहीं आग से हुए नुकसान की जांच की जा रही है।

वहीं उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया, "हमें रात 10:30 बजे आपातकालीन कॉल आई, जिसके बाद हमारी टीम मौके पर पहुंची। राहत की बात है कि इस दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई। सभी लोग सुरक्षित है। इसका उपयोग कोविड-19 सैंपलिंग के लिए किया जा रहा था।"

जानकारी के मुताबिक, यह घटना करीब रात दस बजे के आस पास हुई, जिसके बाद एम्स के सुरक्षा गार्डों ने आग को बुझाने का काफी प्रयास किया। साथ ही इसकी खबर दिल्ली अग्निशन विभाग (Delhi Fire Department) को दी गई, जिसके बाद अस्पताल में लगभद 11:15 बजे तक 20 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची।

वही खबर मिली की यह आग कन्वर्जन ब्लॉक की नौवीं मंजिल पर आग लगी है और चारों तरफ से धुआं भरा हुआ है। आग नीचे के मंजिल तक ना पहुंचे इसके लिए दलकल की टीमों अपना काम शुरू किया। समय रहते हुए दमकल की टीमों ने आग पर काबू पा लिया। एम्स के स्टाफ के मुताबिक, ये आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी।


Tags:    

Similar News