Parliament Session: लोकसभा में अमित शाह ने बताया कब आता है उन्हें गुस्सा

Parliament Budget Session: सोमवार को लोकसभा में अमित शाह ने टीएमसी नेता की एक टिप्पणी पर बताया कि उन्हें गुस्सा कब आता है।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-04 12:37 GMT

गृह मंत्री अमित शाह (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Parliament Session: भारतीय जनता पार्टी (BJP) को इलेक्शन मशीन में तब्दिल करने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) अक्सर विपक्ष पर अपने कड़े प्रहार के लिए जाने जाते हैं। सदन में सरकार के पक्ष को वो जिस मजबूती से रखते हैं, बीजेपी समर्थक उसके कायल हैं। सोमवार को लोकसभा (Lok Sabha) में टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय (TMC MP Sudip Bandyopadhyay) की एक टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि वह कभी किसी को डांटते नहीं और न ही गुस्सा होते हैं लेकिन कश्मीर (Kashmir) का सवाल आता है तो गुस्सा आ जाता है।

टीएमसी सांसद और अमित शाह के बीच सवाल-जवाब

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में दंड प्रक्रिया (शिनाख्त) विधेयक, 2022 को चर्चा एवं पारित करने के लिए रखते हुए कहा कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में एक मॉडल कारागार मैनुअल बना रही है, जिसे राज्यों को भेजा जाएगा।

इसपर जब टीएमसी सांसद सौगात राय (Saugat Roy) ने टोकते हुए कहा कि इस तरह के किसी भी मैनुअल का मसौदा उन्होंने नहीं देखा है तो शाह ने कहा, नहीं देखेंगे क्योंकि आप सरकार में नहीं हैं। सरकार अभी बना रही है। आप सरकार में होते जो जरूर देखते। मैं आपको अग्रिम रूप से आश्वस्त करने के लिए यह बात कह रहा हूं।

टीएमसी नेता ने शाह पर लगाया गुस्सा होने का आरोप

गृहमंत्री अमित शाह द्वारा टीएमसी सांसद सौगात राय को दिए गए इस जवाब पर लोकसभा में तृणमल कांग्रेस के नेता सुदीप बंधोपाध्याय ने कहा कि आप जब दादा (सौगत राय) को बोलते हैं तो डांटकर बोलते हैं। इसपर केंद्रीय मंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा कि मैं कभी भी किसी को डांटता नहीं हूं, मेरी आवाज जरा ऊंची है, ये मेरी मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट है। शाह ने कहा कि उन्हें गुस्सा तब आता है जब कश्मीर का सवाल आता है। अमित शाह के इस जवाब पर सदन का माहौल हल्का हो गया, सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य हंसने लगे। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News