Baba Ramdev: IMA ने रामदेव को भेजा कानूनी नोटिस, पतंजलि ने दिया बड़ा बयान

Baba Ramdev: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) को कानून नोटिस भेजा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-22 20:18 GMT

एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान बाबा रामदेव (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Baba Ramdev: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) को कानून नोटिस भेजा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा रामदेव के एलोपैथी को लेकर दिए बयान पर यह कानूनी नोटिस भेजा है।

बाबा रामदेव का हाल ही में एक वीडियो वायरल हो गया था। आईएमए का इस वीडियो के आधार पर दावा था योगगुरु कह रहे हैं कि एलोपैथी एक स्टुपिड और दिवालिया साइंस है। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) की तरफ से बाबा रामदेव को नोटिस भेजा गया है। अब इस मामले पर पतंजलि योगपीठ ने भी बयान जारी किया है।
फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ एकजुटता दिखाने की कोशिश की है। FAIMA ने पूरे देश में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (RDAs) की ओर से रामदेव को कानूनी नोटिस भेजा है। FAIMA का कहना है कि हम योगगुरु सस्ते प्रचार के लिए किए गए निराधार और विवेकहीन दावों की निंदा करते हैं। FAIMA ने रामदेव को अपने दावों के पीछे सबूत देने या फिर माफी मांगने की चुनौती दे डाली है। इसके साथ एसोसिएशन की तरफ से कहा गया ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
पतंजलि योगपीठ ने आईएमए के आरोपों को खारिज कर दिया है। पतंजलि की तरफ से कहा गया है कि योगगुरु रामदेव ने ऐलोपैथी के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया है। पतंजलि की तरफ गुमराह और वैज्ञानिक चिकित्सा को बदनाम करने के आरोपों को गलत बताया है।


पतंजलि की तरफ से बयान में कहा गया है कि योगगुरु रामदेव चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों का सम्मान करते हैं, जो महामारी के समय में भी दिन-रात काम कर रहे हैं। आधुनिक चिकित्सा पद्धति से इलाज करने वालों के लिए बाबा रामदेव की कोई गलत मंशा नहीं है। योगगुरु बाबा रामदेव पर लगाए गए आरोप गलत हैं।
इससे पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने योग गुरु रामदेव के खिलाफ स्वास्थ्य मंत्री से कार्रवाई की मांग की थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री इस आरोप को स्वीकार कर लें और आधुनिक चिकित्सा सुविधा को समाप्त कर दें या फिर रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करें।

टूलकिट पर बाबा रामदेव ने दिया बयान

टूलकिट के माध्यम से कुंभ मेला और सनातन हिंदू धर्म को बदनाम करना एक बहुत बड़ी साजिश है यह एक बहुत बड़ी घिनौनी हरकत आप कर रहे हैं और यह देश आपको कभी माफ नहीं करेगा।मैं देशके लोगोंसे आह्वान करता हूँ कि ऐसी सनातन विरोधी और भारत विरोधी ताकतों का मिलकरके बहिष्कार और विरोध करें।



Tags:    

Similar News