भूपेंद्र भाई पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में बनी सहमति

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र भाई पटेल के नाम पर सहमति बनी गई है।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update:2021-09-12 16:39 IST

भूपेंद्र भाई पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat) में नए मुख्यमंत्री (New Chief Minister) के नाम का एलान हो गया है। राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र भाई पटेल (Bhupendra Bhai Patel) के नाम पर सहमति बनी गई है। गांधीनगर में रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम पर सहमति बन गई है।  ज्ञात हो कि विजय रुपाणी के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के 24 घंटे के अंदर नए मुख्यमंत्री को चुन लिया गया है।

बता दें कि विधायक दल की हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद जोशी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चघु पर्यवेक्षक के रूप में शामिल रहे। सूत्रों की मानें तो इससे पहले नरेंद्र सिंह तोमर गुजरात के भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के घर हुई बैठक में भी शामिल हुए थे। जबकि गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने पहले ही बयान देकर यह साबित कर दिया था कि वह मुख्यमंत्री के रेस में शामिल नहीं हैं। उन्होंने कहा था कि गुजरात में ऐसा मुख्यमंत्री होना चाहिए जो लोकप्रिय और अनुभवी हो। उन्होंने मीडिया में चल रहे अपने नाम पर कहा था कि यह हाईकमान को तय करना है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

ज्ञात हो कि भूपेंद्र भाई पटेल गुजरात के घाटलोडिया विधानसभा सीट से विधायक हैं। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल इसी सीट से लगातार चुनाव जीतती रही हैं। भूपेंद्र भाई पटेल का पूरा नाम भूपेंद्र भाई रजनीकांत पटेल है। वह अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन रह चुके हैं। बता दें कि भाजपा ने हर बार की तरह इस बार भी नए मुख्यमंत्री के नाम एलान करके सबको चौंका दिया है। मुख्यमंत्री पद की रेस में मीडिया में जितने नाम चल रहे थे, पार्टी से सबको दरकिनार करते हुए भूपेंद्र भाई पटेल के नाम का एलान कर एकबार फिर यह संदेश देने की कोशिश की है कि कयासबाजी से भाजपा में नाम नहीं तय होते।

Tags:    

Similar News